प्राकृतिक तरीकों से भी बना सकते हैं अपनी पलकों को खूबसूरत

खूबसूरत दिखने के लिए हर महिला ब्यूटी पार्लर जाती है और उसके लिए कई तरह के टिप्स भी अपनाती है. चेहरे की खूबसूरती में आंखों की पलकों का भी खूबसूरत होना जरुरी है. लेकिन अपनी पलकों को ख़ूबसूरत बनाने के लिए महिलाएं कई केमिकल वाले प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं जो आंखों के लिए नुकसानदायक होते हैं. अगर आप भी अपनी पलकों को खूबसरत बनाना चाहते हैं तो यहां कुछ टिप्स हैं जो आपकी पलकों की सुंदरता को बढ़ाते हैं और इसका आपकी आंखों पर को बुरा प्रभाव भी नहीं पड़ता है.

कैस्टर ऑयल:
कैस्टर ऑयल में एंटीबैक्टीरियल और एंटी-इंफ्लेमेट्री गुण होते हैं जो आपकी पलकों को घना करने में मदद करते हैं और साथ ही आपकी आंखों के लिए भी फायदेमंद होते हैं. इसके अलावा इसमें और भी कई पोषक तत्व होते हैं जो आपकी पलको को घना बनाने में मदद करते हैं. कैस्टर ऑयल को सप्ताह में दो से तीन बार अपनी पलकों पर लगाएं.

एलोवेरा:
एलोवेरा आपके हेयर फॉलिकल्स को हाईड्रेटेड रखने में मदद करता है और इस प्रकार इसके इस्तेमाल से आपकी पलकें घनी और खूबसूरत दिखती हैं. जोजोबा ऑयल के साथ एलोवेरा जेल को मिलाकर लगाने से आपकी पलकें खूबसूरत और घनी दिखने लगती है.

विटामिन-ई:
विटामिन-ई कैप्सूल आपके घने पलकों के लिए बहुत लाभकारी होते हैं. रोजाना सोने से पहले विटामिन-ई को अपनी पलकों पर लगाएं. इससे आपको परिणाम जल्द ही दिखने लगेगा.

पेट्रोलियम जेली:
पेट्रोलियम जेली एक बहुत अच्छा एमोलिएंट होता है जो आपकी पलकों को घना करने के लिए बहुत फायदेमंद होता है. इसके इस्तेमाल से आपकी पलकों के बाल जल्दी घने दिखने लगेंगे. रोजाना रात में पेट्रोलियम जेली अपनी पलकों पर लगाकर सोएं.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com