फिर दहला अफगानिस्तान, 19 मौते और दर्जनों घायल

लगातार जारी हमलों का सिलसिला अफगानिस्तान में थमा नहीं है और आज एक और आत्मघाती हमले में 19 लोगों ने अपनी जान गवाई है और 20 से अधिक लोग घायल हो गए है जिनमे ज्यादातर हिंदू गर्म के मानने वाले है. 10 सिख समुदाय से भी है. इसके बाद पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर ने निंदा करते हुए कहा कि उनकी सरकार पीड़ित परिवारों की मदद करेगी.लगातार जारी हमलों का सिलसिला अफगानिस्तान में थमा नहीं है और आज एक और आत्मघाती हमले में 19 लोगों ने अपनी जान गवाई है और 20 से अधिक लोग घायल हो गए है जिनमे ज्यादातर हिंदू गर्म के मानने वाले है. 10 सिख समुदाय से भी है. इसके बाद पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर ने निंदा करते हुए कहा कि उनकी सरकार पीड़ित परिवारों की मदद करेगी.  यह विस्फोट यहां के एक बाजार में हुआ, जहां अफगानी हिंदू स्टॉल लगाते हैं. गवर्नर के प्रवक्ता अतुल्लाह खोगयानी ने एएफपी को बताया कि यह हमला प्रांत के गवर्नर के परिसर से कुछ ही सौ मीटर की दूरी पर स्थित एक बाजार में हुआ है, जहां राष्ट्रपति अशरफ गनी बैठक कर रहे थे. उन्होंने बताया कि 19 मृतकों में से 12 सिख और हिंदू हैं. 20 अन्य लोग घायल भी हो गए. प्रांतीय स्वास्थ्य निदेशक नजीबुल्लाह कामवाल ने 19 लोगों के मारे जाने की पुष्टि की है.  गृह मंत्रालय के प्रवक्ता नजीब दानिश ने पुष्टि की कि एक आत्मघाती हमलावर ने हमले को अंजाम दिया. इस अशांत प्रांत में हाल के दिनों में कई घातक हमले हुए हैं. गनी के प्रवक्ता ने बताया कि राष्ट्रपति अभी भी नंगरहार में ही हैं, लेकिन उनके लिए खतरे जैसी कोई बात नहीं है. गनी इस अशांत प्रांत की अपनी दो दिवसीय यात्रा के तहत आज सुबह एक अस्पताल का उद्घाटन करने जलालाबाद पहुंचे थे. अभी एक दिन पहले गनी ने सरकार द्वारा लागू संघर्ष विराम की समाप्ति के बाद अफगान सुरक्षा बलों को तालिबान के खिलाफ आक्रामक अभियान चलाने का निर्देश दिया है जो साल की शुरुआत से ही राजधानी काबुल सहित सभी देश के कई इलाको में लगातार हमले कर रहे है.

यह विस्फोट यहां के एक बाजार में हुआ, जहां अफगानी हिंदू स्टॉल लगाते हैं. गवर्नर के प्रवक्ता अतुल्लाह खोगयानी ने एएफपी को बताया कि यह हमला प्रांत के गवर्नर के परिसर से कुछ ही सौ मीटर की दूरी पर स्थित एक बाजार में हुआ है, जहां राष्ट्रपति अशरफ गनी बैठक कर रहे थे. उन्होंने बताया कि 19 मृतकों में से 12 सिख और हिंदू हैं. 20 अन्य लोग घायल भी हो गए. प्रांतीय स्वास्थ्य निदेशक नजीबुल्लाह कामवाल ने 19 लोगों के मारे जाने की पुष्टि की है.

गृह मंत्रालय के प्रवक्ता नजीब दानिश ने पुष्टि की कि एक आत्मघाती हमलावर ने हमले को अंजाम दिया. इस अशांत प्रांत में हाल के दिनों में कई घातक हमले हुए हैं. गनी के प्रवक्ता ने बताया कि राष्ट्रपति अभी भी नंगरहार में ही हैं, लेकिन उनके लिए खतरे जैसी कोई बात नहीं है. गनी इस अशांत प्रांत की अपनी दो दिवसीय यात्रा के तहत आज सुबह एक अस्पताल का उद्घाटन करने जलालाबाद पहुंचे थे. अभी एक दिन पहले गनी ने सरकार द्वारा लागू संघर्ष विराम की समाप्ति के बाद अफगान सुरक्षा बलों को तालिबान के खिलाफ आक्रामक अभियान चलाने का निर्देश दिया है जो साल की शुरुआत से ही राजधानी काबुल सहित सभी देश के कई इलाको में लगातार हमले कर रहे है. 

Loading...
IGNITED MINDS