एशिया में परचम लहराने को भारतीय बालिका जूनियर हैण्डबॉल टीम तैयार

15वीं एशियन जूनियर बालिका हैण्डबॉल चैंपियनशिप में करेगी प्रतिभाग, हरियाणा की खुशबू बनाई गई टीम की कप्तान

लखनऊ : भारत की बालिका जूनियर (अंडर-19) हैण्डबॉल टीम बेरूत (लेबनान) में होने वाली आगामी 15वीं एशियन जूनियर बालिका (अंडर-19) हैण्डबॉल चैंपियनशिप में भाग लेने के वादे के साथ बुधवार को रवाना हो गई। इस चैंपियनशिप के लिए भारतीय टीम की कप्तान हरियाणा की खुशबू बनाई गई है। भारतीय टीम को रवानगी से पूर्व यूपी हैण्डबॉल एसोसिएशन के अध्यक्ष सुधीर एम बोबड़े (वरिष्ठ आईएएस) और एसोसिएशन के वरिष्ठ उपाध्यक्ष श्री ओपी श्रीवास्तव ने टीम में शामिल खिलाड़ियों को अच्छे प्रदर्शन के लिए शुभकामनाएं दी। श्री सुधीर एम बोबडे ने उम्मीद जताई कि आज महिलाएं खेल में परचम लहरा रही है और मुझे विश्वास है कि आप भी लेबनान में देश का परचम लहराकर आएंगी। इस अवसर पर श्री विनय सिंह (संयुक्त सचिव, यूपी हैण्डबॉल एसोसिएशन) भी मौजूद थे।

हैण्डबॉल फेडरेशन ऑफ इंडिया के महासचिव आनन्देश्वर पाण्डेय ने आज टीम की घोषणा करते हुए बताया कि बेरूत में 15वीं एशियन जूनियर बालिका (अंडर-19) हैण्डबॉल चैंपियनशिप आगामी 20 से 29 जुलाई तक होगी । उन्होंने बताया कि भारतीय टीम की लिए तैयारी कैंप अयोध्या के डा.भीमराव अम्बेडकर इंडोर स्टेडियम में गत 27 जून से 17 जुलाई तक लगाया था। यहां ट्रैटाफ्लैक्स पर हुए इस शिविर में कड़े अभ्यास के बाद प्रशिक्षकों ने खिलाड़ियों को कड़ा अभ्यास कराया। इसमें खासकर खेल की तकनीक, इंडयोरेंस, स्टेमिना व गति में सुधार के लिए विशेष मेहनत की गई। इसके चलते मुझे उम्मीद है कि टीम अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेगी और देश का नाम ऊंचा करेंगी। उन्होंने बताया कि भारतीय टीम भारतीय टीम बुधवार को दिल्ली के लिए रवाना हो गई। दिल्ली से टीम लेबनान के लिए गुरूवार (18 जुलाई) को रवाना होगी। इस टूर्नामेंट के लिए मुख्य कोच साई के अतनू मजूमदार बनाए गए है। वहीं कोच हरियाणा के अनूप सिंह और मणिपुर की टी.शीतल रानी शर्मा बनाए गए है।

भारत की बालिका जूनियर (अंडर-19) की चयनित हैण्डबॉल टीमः
गोलकीपरः काजल (हरियाणा), हेमलता (हिमाचल प्रदेश), शगुन कुमारी (दिल्ली),
राइट बैकः आशा (हरियाणा), खुशबू कुमारी (बिहार), अंजलेय वेनू (केरल),
सेंटर बैकः खुशबू (कप्तान-हरियाणा), दीपशिखा (हिमाचल प्रदेश)
लेफ्ट बैकः मोनिका (हरियाणा), तनीषा (दिल्ली),
राइट विंगः प्रियंका ठाकुर (हिमाचल प्रदेश), दिलना जार्ज (केरल), रागिनी कुमारी (बिहार),
पिवोटः मनीषा कुमारी (साई), सोनम (दिल्ली),
लेफ्ट विंगः शालिनी ठाकुर (हिमाचल प्रदेश)
रिजर्वः सपना कुमारी (लेफ्ट विंग, साई), सोनिका (लेफ्ट विंग, हरियाणा), प्रतिष्ठा मारूति पावर (लेफ्ट विंग, महाराष्ट्र), तन्नू कुमारी (सेंटर बैक, बिहार)।

Loading...
IGNITED MINDS