लक्ष्य प्राइजमनी महिला हॉकी : एनई रेलवे व मेरठ के बीच होगी खिताबी जंग

लखनऊ : फॉरवर्डो के आक्रामक अंदाज और रक्षा पंक्ति से तालमेल भरे खेल की सहायता से एनई रेलवे ने लक्ष्य प्राइजमनी महिला हॉकी के सेमी फाइनल में लखनऊ हॉस्टल को 3-0 से मात देकर सेमी फाइनल में प्रवेश कर लिया। फाइनल में एनईआर की भिड़ंत रविवार को एनएएस अकादमी, मेरठ से होगी जिसने दूसरे सेमी फाइनल में साई भोपाल को 4-2 से मात दी। गोमतीनगर स्थित पद्मश्री मोहम्मद शाहिद सिंथेटिक हॉकी स्टेडियम में खेले गए पहले सेमी फाइनल में एनईआर ने पेनाल्टी कार्नर स्पेशलिस्ट पूजा रानी के कमाल से लखनऊ हास्टल को मायूस कर दिया। पहले क्वार्टर में एनईआर ने ताबड़तोड़ हमले करते हुए प्रतिद्वंद्वी पर दबाव बना लिया।

इसी दौरान दूसरे मिनट में प्रतिद्वंद्वी के फाउल के चलते एनईआर को पेनाल्टी कार्नर मिला जिस पर पूजा रानी ने गोल दागकर टीम का खाता खोला। इसके बाद नौवें मिनट में इंटरनेशनल प्लेयर प्रीति दुबे गेंद को तेजी से लेकर आगे बड़ी और ऐसा शॉट खेला कि प्रतिद्वंद्वी टीम की गोलकीपर देखती रह गयी। इसके दो मिनट बाद ही एनईआर को पेनाल्टी कार्नर मिला जिस पर एक बार फिर पूजा रानी ने कमाल दिखाया और 11वें मिनट में गोल करते हुए टीम को पहले क्वार्टर में 3-0 से बढ़त दिला दी। हालांकि इसके बाद पूरे मैच में कोई गोल नहीं हो सका। मैच में पिछड़ी लखनऊ हास्टल की लड़कियों ने पलटवार करते हुए जहां ताबड़तोड़ हमले किए तो साथ में आला दर्जे का डिफेंस दिखाते हुए एनईआर को गोल नहीं करने दिया। हालांकि लखनऊ हास्टल की टीम स्थानीय दर्शकों के भरपूर समर्थन के बावजूद कोई गोल नहीं कर सकी। अंत में एनईरेलवे ने 3-0 से मैच जीतते हुए फाइनल में जगह बना ली। पुरस्कार वितरण समारोह में अजय कुमार राष्ट्रीय अध्यक्ष पूर्व सैनिक मंच एवं डायरेक्टर आईकान इन्फ्रा के द्वारा एनई रेलवे को दस हजार रुपया का इनाम दिया गया जबकि उपविजेता लखनऊ हॉस्टल को पांच हजार रुपया का इनाम दिया गया। उपविजेता टीम को रश्चि सिंह ने पांच हजार रुपये प्रदान किये।

इसी प्रतियोगिता के दूसरे सेमी फाइनल में एनएएस अकादमी मेरठ की टीम ने साई भोपाल की टीम को बेहद उतार-चढ़ाव भरे मुकाबले में 4-2 से पराजित कर फाइनल अपना स्थान पक्का कर लिया। मैच के पहले क्वार्टर में एनएएस अकादमी मेरठ ने 12 मिनट के अंदर दो गोल करके साई भोपाल की टीम पर अच्छा खासा दबाव बना लिया। इस क्वार्टर में एनएएस अकादमी मेरठ की तरफ से मोनिका सिंह और नीलम ने गोल कर स्कोर को 2-0 कर दिया। इसके बाद दूसरे क्वार्टर में साई भोपाल ने पलटवार करते हुए दो गोल किये लेकिन मैच में अपनी पकड़ नहीं बना सके। दूसरी ओर एनएएस अकादमी मेरठ ने इस क्वार्टर में एक और गोल जीत की राह पकड़ ली। मैच के अंतिम क्वार्टर में एनएएस अकादमी मेरठ की तरफ से मोनिका ने एक और गोल स्कोर को 4-2 कर लिया। इस तरह से एनएएस अकादमी मेरठ ने इस मुकाबले को 4-2 से अपने नाम कर लिया। विजेता व उपविजेता टीम को प्रमोद अग्रहरी व प्रभा सिंह के द्वारा पुरस्कार प्रदान किया गया। इस अवसर पर हॉकी कोच शशी सिंह व मनीष श्रीवास्तव भी मौजूद थे।

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com