VIDEO: धोनी का यह कैच 25 लाख रुपये का पड़ा, जानें कैसे

टीम इंडिया ने इंग्लैंड को ब्रिस्टल में खेले गए तीन मैचों की टी-20 सीरीज के आखिरी और निर्णायक मुकाबले में 7 विकेट से मात देकर इंग्लैंड के खिलाफ 2-1 से सीरीज अपने नाम कर ली साथ ही टी-20 इंटरनेशनल में लगातार छठी सीरीज पर कब्जा किया.VIDEO: धोनी का यह कैच 25 लाख रुपये का पड़ा, जानें कैसे

टीम इंडिया की इस जीत में चमके रोहित शर्मा और हार्दिक पंड्या. रोहित ने 56 गेंदों पर नाबाद 100 रनों की पारी खेली जिसमें 11 चौके और पांच छक्के शामिल थे. जबकि हार्दिक पंड्या ने गेंदबाजी करते हुए चार विकेट झटके और बल्लेबाजी करते हुए 14 गेंदों पर 33 रन ठोक दिए.

इस मैच में टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का एक कैच 25 लाख रुपये का पड़ा. दरअसल, इंग्लैंड की पारी के दौरान 14वें ओवर में जब हार्दिक पंड्या गेंदबाजी के लिए आए तो उनकी एक गेंद पर इंग्लैंड के कप्तान इयोन मॉर्गन का एक शॉट ऊपर हवा में उछल गया जिसको पकड़ने के चक्कर में धोनी ने LED स्टंप तोड़ दिया.

आपको बता दें कि धोनी ने जो LED स्टंप तोड़ा उसकी कीमत लगभग 40,000 डॉलर है यानी 25 लाख रुपये. खैर धोनी ने जिस कैच को पकड़ने के लिए स्टंप तोड़ा वो अगर वह नहीं पकड़ते तो टीम इंडिया को बड़ी कीमत चुकानी होती.

टीम इंडिया के स्टार विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी ने इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे और निर्णायक टी-20 मैच में दो वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाए हैं.  दरअसल, इस मैच में धोनी ने एक टी-20 इंटरनेशनल पारी में विकेट के पीछे 5 कैच लेकर वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया है. एक टी-20 इंटरनेशनल के मुकाबले में अब तक दुनिया का कोई विकेटकीपर एक ही पारी में पांच कैच लेने का कारनामा नहीं कर पाया था.

इसके अलावा धोनी टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 50 कैच लपकने वाले दुनिया के पहले विकेटकीपर बन गए हैं. उन्‍होंने ये उपलब्धि अपने 93वें टी-20 में हासिल की है. धोनी ने डेब्‍यू मैच खेल रहे तेज गेंदबाज दीपक चाहर की गेंद पर जेसन रॉय को कैच आउट किया और अपने कैचों की फिफ्टी पूरी की. इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टी-20 में पांच कैच पकड़ धोनी ने अपने कैचों की संख्या को 54 तक पहुंचा दिया.

Loading...
IGNITED MINDS