सूरमा’ के नए गाने ‘परदेसिया’ में छलका संदीप सिंह का दर्द

फिल्म सूरमा का नया गाना ‘परदेसिया’ रिलीज हो गया है जिसके जरिये संदीप सिंह की चौंका देने वाली लेकिन प्रेरणादायक यात्रा से रूबरू करवाया गया है. इस फिल्म में संदीप सिंह की भूमिका दिलजीत दोसांझ ने निभाई है और ये गाना उन्हीं पर फिल्माया गया है.  शंकर एहसान लॉय ने इसे म्यूजिक दिया है और इस गाने के बोल गुलजार साहब ने अपनी कलम से काग़ज़ पर उतारे हैसंदीप सिंह

.क्या है कहानी

संदीप सिंह एक लीजेंड हॉकी खिलाड़ी है और भारतीय राष्ट्रीय हॉकी टीम के पूर्व कप्तान रह चुके है. संदीप को दुनिया के सबसे खतरनाक ड्रैग-फ्लिकर में से एक माना जाता है, जिनके ड्रैग की स्पीड 145 किलोमीटर प्रतिघंटा है और उनकी इस शानदार स्पीड के चलते उन्हें ‘फ्लिकर सिंह’ के नाम से जाना जाता है.

ट्रेलर में दिखाया गया है कि संदीप सिंह जब वर्ल्ड कप खेलने जा रहे थे तभी ट्रेन में उन्हें गोली लगी. इसके बाद कमर से नीचे वो पैरालाइज्ड हो गए और हालत ऐसे हुए कि कहा जाने लगा कि वो कभी हॉकी के फील्ड पर कदम नहीं रख पाएंगे. इसके बाद भी उनका जज्बा कम नहीं होता. इरादों के बलबूते संदीप सिंह फिर अपने पैरों पर खड़े हो जाते हैं और पाकिस्तान के खिलाफ मैच खेलते हैं जिनमें उनकी जीत होती है. ये मैच इंडिया वर्सेस पाकिस्तान नहीं बल्कि संदीप वर्सेस पाकिस्तान होता है. 2 मिनट 49 सेकेंड का ये ट्रेलर इतना शानदार है कि आपको भी फिल्म देखने को लेकर उत्सुकता बढ़ेगी.

संदीप सिंह की प्रेरणादायक कहानी ने निर्माताओं को इसे बड़े पर्दे पर लाने के लिए मजबूर कर दिया. शाद अली द्वारा निर्देशित फिल्म में दिलजीत दोसांझ के साथ तापसी पन्नू और अंगद बेदी मुख्य भूमिका में नज़र आएंगे.

‘सूरमा’ सोनी पिक्चर्स नेटवर्क प्रोडक्शंस, चित्रांगदा सिंह और दीपक सिंह द्वारा निर्मित है. संदीप सिंह के जीवन पर आधारित “सूरमा” 13 जुलाई, 2018 को नज़दीकी सिनेमाघरों में रिलीज होगी.

Loading...
IGNITED MINDS