FIFA वर्ल्ड कप: क्रोएशिया ने रचा इतिहास, इंग्लैंड को हरा पहुंचा फाइनल में

क्रोएशिया ने बुधवार देर रात खेल गए दूसरे सेमीफाइनल मैच में इंग्लैंड को अतिरिक्त समय तक खिंचे मैच में 2-1 से मात देकर फीफा विश्व कप के 21वें संस्करण के फाइनल में जगह बना ली है.क्रोएशिया ने बुधवार देर रात खेल गए दूसरे सेमीफाइनल मैच में इंग्लैंड को अतिरिक्त समय तक खिंचे मैच में 2-1 से मात देकर फीफा विश्व कप के 21वें संस्करण के फाइनल में जगह बना ली है.  क्रोएशिया पहली बार फाइनल में पहुंचा है जहां उसका सामना रविवार को फ्रांस से होगा. वहीं इंग्लैंड की टीम शनिवार को तीसरे स्थान के मैच में बेल्जियम के सामने होगी.  तय समय में मैच 1-1 से बराबरी पर खत्म हुआ था इस वजह से मैच अतिरिक्त समय में गया जहां 109वें मिनट में मारियो मारियो मांडजुकिक ने गोल कर क्रोएशिया को जीत दिलाई.  View image on Twitter View image on Twitter  FIFA World Cup 🏆 ✔ @FIFAWorldCup Replying to @FIFAWorldCup The biggest goal in Croatian history? #CROENG // #WorldCup  1:56 AM - Jul 12, 2018 4,019 1,375 people are talking about this Twitter Ads info and privacy इंग्लैंड ने पांचवें मिनट में ही पहला गोल कर दिया था. उसके लिए यह गोल किरैन ट्रिपियर ने फ्री किक पर किया. बढ़त लेने के बाद इंग्लैंड के पास दूसरा गोल करने के कई मौके आए, लेकिन कप्तान हैरी केन, जेसे लिंगार्ड और रहीम स्टर्लिग मौकों को भुना नहीं पाए.   FIFA World Cup 🏆 ✔ @FIFAWorldCup  · 11h  #CRO GOAL!   Ivan Perisic equalises for @HNS_CFF! #CROENG 1-1 // #WorldCup pic.twitter.com/towJ9r9MNe   FIFA World Cup 🏆 ✔ @FIFAWorldCup Game on in Moscow! #CROENG // #WorldCup pic.twitter.com/tnh1ryIqNF  1:00 AM - Jul 12, 2018 View image on Twitter 1,457 510 people are talking about this Twitter Ads info and privacy पहले हाफ का अंत इंग्लैंड के पक्ष में 1-0 के स्कोर के साथ हुआ. दूसरे हाफ में एक गोल से पिछड़ने के बाद उतरी क्रोएशिया ने मैच के 68वें मिनट में गोल कर स्कोर 1-1 से बराबर कर दिया. क्रोएशिया के लिए यह गोल इवान पेरिसिक ने किया. इसके बाद तय समय में कोई गोल नहीं हो सका और मैच का नतीजा अतिरिक्त समय के दूसरे हाफ में आया.

क्रोएशिया पहली बार फाइनल में पहुंचा है जहां उसका सामना रविवार को फ्रांस से होगा. वहीं इंग्लैंड की टीम शनिवार को तीसरे स्थान के मैच में बेल्जियम के सामने होगी.

तय समय में मैच 1-1 से बराबरी पर खत्म हुआ था इस वजह से मैच अतिरिक्त समय में गया जहां 109वें मिनट में मारियो मारियो मांडजुकिक ने गोल कर क्रोएशिया को जीत दिलाई.

इंग्लैंड ने पांचवें मिनट में ही पहला गोल कर दिया था. उसके लिए यह गोल किरैन ट्रिपियर ने फ्री किक पर किया. बढ़त लेने के बाद इंग्लैंड के पास दूसरा गोल करने के कई मौके आए, लेकिन कप्तान हैरी केन, जेसे लिंगार्ड और रहीम स्टर्लिग मौकों को भुना नहीं पाए.

पहले हाफ का अंत इंग्लैंड के पक्ष में 1-0 के स्कोर के साथ हुआ. दूसरे हाफ में एक गोल से पिछड़ने के बाद उतरी क्रोएशिया ने मैच के 68वें मिनट में गोल कर स्कोर 1-1 से बराबर कर दिया. क्रोएशिया के लिए यह गोल इवान पेरिसिक ने किया. इसके बाद तय समय में कोई गोल नहीं हो सका और मैच का नतीजा अतिरिक्त समय के दूसरे हाफ में आया.

Loading...
IGNITED MINDS