Mayo Clinic केयर नेटवर्क में शामिल हुआ एआईजी हॉस्पिटल्स

अब मरीजों को मिलेगी बेहतर चिकित्सकीय सुविधा

हैदराबाद : एआईजी अस्पताल के मेयो क्लिनिक में शामिल हो जाने से अब मरीजों को विश्व स्तरीय और बेहतर चिकित्सकीय सुविधा मिल सकेगी। एआईजी अस्पताल और मेयो क्लिनिक ने गुरुवार, 24 अक्टूबर को घोषणा की, कि एआईजी अस्पताल मेयो क्लिनिक केयर नेटवर्क में शामिल हो गए हैं। एआईजी अस्पताल मेयो क्लीनिक केयर नेटवर्क का सदस्य बनने के लिए भारत में पहली स्वास्थ्य देखभाल सुविधा है, ध्यान से संकलित, स्वतंत्र स्वास्थ्य देखभाल प्रणालियों का एक समूह है जो मेयो क्लिनिक के ज्ञान और विशेषज्ञता तक विशेष पहुंच रखता है। एआईजी अस्पतालों के चिकित्सक मेयो क्लीनिक विशेषज्ञता के साथ अपने रोगियों की चिकित्सा जरूरतों के बारे में अपनी समझ को जोड़ पाएंगे, इसलिए रोगियों को घर के करीब देखभाल की आवश्यकता होती है। रोगियों के लिए कोई अतिरिक्त लागत नहीं है।

एआईजी हॉस्पिटल्स के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक डी नागेश्वर रेड्डी कहते हैं, हम एआईजी अस्पतालों में अपने समुदायों के लाभ के लिए भारत में विश्व स्तरीय चिकित्सा विशेषज्ञता, नवाचार और प्रौद्योगिकी लाने के बारे में भावुक हैं। मेयो क्लिनिक के साथ हमारा सहयोग बेहतर नैदानिक परिणामों के लिए अंतरराष्ट्रीय नैदानिक विशेषज्ञता और अत्याधुनिक चिकित्सा ज्ञान का उपयोग करने के लिए हमारे रोगियों और चिकित्सकों को सशक्त बनाने में एक विशाल छलांग है। एआईजी अस्पताल एशियन इंस्टीट्यूट ऑफ गैस्ट्रोएंटरोलॉजी की एक इकाई है, जो भारत के प्रमुख गैस्ट्रोएंटरोलॉजी अस्पतालों में से एक है। 1.7 मिलियन वर्ग फीट में फैला, एआईजी अस्पताल आज भारत के सबसे बड़े अस्पतालों में से एक है, जो सालाना 600,000 से अधिक रोगियों की सेवा करता है। तृतीयक देखभाल सेवाओं में अंग प्रत्यारोपण, ऑन्कोलॉजी, कार्डियोलॉजी, नेफ्रोलॉजी, यूरोलॉजी, मोटापा और चयापचय चिकित्सा, पल्मोनोलॉजी, यकृत विज्ञान और हेपेटोलॉजी शामिल हैं।

मेयो क्लीनिक केयर नेटवर्क के मेडिकल डायरेक्टर डेविड हेयस का कहना है, मेयो क्लिनिक एआईजी अस्पतालों का मेयो क्लिनिक में स्वागत करने से प्रसन्न है। “एआईजी अस्पताल समर्पित, उच्च-गुणवत्ता वाले देखभाल के माध्यम से अपने समुदायों के स्वास्थ्य और कल्याण के लिए प्रतिबद्ध हैं। हम साथ मिलकर काम करने के लिए तत्पर हैं। एआईजी अस्पतालों को उच्चतम-गुणवत्ता, रोगी-केंद्रित देखभाल के लिए प्रतिबद्धता का प्रदर्शन करके मेयो क्लिनिक केयर नेटवर्क में शामिल होने के लिए चुना गया था। इसके अलावा, एआईजी ने मेयो के व्यापक मूल्यांकन और नैदानिक और व्यावसायिक प्रथाओं, गुणवत्ता, सुरक्षा और सेवा प्रयासों की समीक्षा की। मेयो क्लिनिक ने 150 से अधिक साल पहले पहला एकीकृत बहु-विशिष्ट समूह अभ्यास विकसित किया था। आज, मेयो क्लिनिक दुनिया में सबसे बड़ा गैर-लाभकारी समूह अभ्यास है, जो सालाना लगभग 1.3 मिलियन रोगियों की सेवा करता है।

Loading...
IGNITED MINDS