कांग्रेस आगामी उपचुनावों में ज्यादा से ज्यादा सीटें जीतेगी सिद्धारमैया: बेंग्लूरू

महाराष्ट्र और हरियाणा के चुनाव नतीजों के बाद कर्नाटक में कांग्रेस आगामी उपचुनावों को लेकर उत्साहित नजर आ रही है. विपक्ष के नेता और पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने केंद्र में मोदी सरकार से मोहभंग होने और राज्य में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) सरकार के पतन के संकेत दिए हैं.

सिद्धारमैया ने कहा कि दोनों राज्यों में बीजेपी को अपने दम पर बहुमत नहीं मिला. उन्होंने कहा कि इस चुनाव में मोदी ने कई रैलियों को संबोधित किया, लेकिन फिर भी बीजेपी ज्यादा सीट हासिल करने में असफल रही.

मीडिया से बात करते हुए सिद्धारमैया ने कहा कि कांग्रेस आगामी उपचुनावों में ज्यादा से ज्यादा सीटें जीतेगी. साथ ही कहा कि उपचुनाव के नतीजे आने के बाद सीएम बीएस येदियुरप्पा को इस्तीफा देना पड़ेगा. साथ ही उन्होंने कहा कि बीजेपी के विपरीत, उनकी पार्टी स्थिरता के बिना अल्पसंख्यक सरकार बनाने के बजाय मध्यावधि चुनाव के लिए जाना चाहेगी.

 कर्नाटक विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए 5 दिसंबर को मतदान होगा. 17 विधायकों को अयोग्य करार ठहराए जाने की वजह से 15 सीटों पर उपचुनाव हो रहा है. इन सीटों के निवर्तमान विधायकों के विश्वासमत के दौरान अनुस्थित होने की वजह से कांग्रेस जेडीएस सरकार गिर गई थी और फिर बीजेपी के सत्ता में आने का रास्ता साफ हो गया था.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com