सीएम योगी ने किसानों को प्रमाण पत्र बांटें: यूपी

लखनऊ में बुधवार को सीएम योगी ने किसानों से मुलाकात की। इस दौरान सीएम योगी ने जेवर एयरपोर्ट के लिए जमीन अधिग्रहण के लिए सबको बधाई दी। सीएम से मिलने छह गांव से 30 किसान पहुंचे थे। मुलाकात के दौरान सीएम ने किसानों को प्रमाण पत्र बांटें। सीएम ने किसानों को संबोधित करते हुए कहा कि खुशहाली के लिए विकास होना बहुत जरूरी है।

किसानों ने मुख्यमंत्री को अपनी जमीन सौंपी और योगी आदित्यनाथ ने जमीन यमुना प्राधिकरण (यीडा) को सौंप दी। इससे एयरपोर्ट बनाने वाली कंपनी के चयन में सहूलियत होगी।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को जेवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट के लिए किसानों ने 80 percent भूमि हस्तानांतरण के लिए अपना सहमति पत्र सौंप दिया। सीएम योगी ने कहा कि दुनिया का सबसे बड़ा एयरपोर्ट बनने से उस पूरे इलाके का विकास होगा। 80 फीसदी जमीन का अधिग्रहण होना बड़ी उपलब्धि है, किसानों के साथ संवाद बनाकर काम किया गया। किसानों के साथ संघर्ष को टाला गया है जबकि पिछली सरकार में किसानों के बारे सोचने का समय नही था। लूट खसोट मची हुई थी।

नोएडा एयरपोर्ट बनाने के लिए कुल 1334 हेक्टेयर जमीन की दरकार है। इसमें से 92 हेक्टेयर सरकारी जमीन पहले ही एयरपोर्ट के नाम की जा चुकी है। 1239 हेक्टेयर जमीन किसानों से अधिग्रहीत की जा रही है। जिला प्रशासन अब तक 1005 हेक्टेयर ले चुका है, जिसके एवज में किसानों को 2490 करोड़ रुपये मुआवजा दे चुका है। इस जमीन पर यीडा को कब्जा दे दिया है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com