अमेरिकी सुरक्षा दीवार से मैक्सिको के तस्करों के घुसने की रिपोर्ट को ट्रंप ने किया खारिज

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने सुरक्षा दीवार (Signature wall) को तस्करों के जरिए काटने की रिपोर्ट को सिरे से खारिज कर दिया है। उन्होंने मीडिया से मुखातिब होते हुए कहा कि इसको आसानी से फिक्स किया जा सकता है। हमारे पास काफी मजबूत दीवार है, लेकिन फर्क नहीं पड़ता कि आपके पास कितनी मजबूत दीवार है क्योंकि कोई भी इसको आसानी से काट सकता है।

वाशिंगटन पोस्ट ने पेश की थी रिपोर्ट

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि दीवार को काटना एक बात है, लेकिन उसे आसानी से फिक्स किया जा सकता है। यही कारण है कि हमने इस दीवार को वैसे ही बनाया जैसे वह पहले थी। वाशिंगटन पोस्ट (Washington Post) ने शनिवार को अमेरिकी एजेंटों और अधिकारियों के नाम का हवाला देते हुए बताया कि तस्करी करने वाले गिरोहों ने दीवार के माध्यम से काटने के लिए आसानी से उपलब्ध वाणिज्यिक बिजली उपकरणों का इस्तेमाल किया है। इस अंतराल में ड्रग्स को स्थानांतरित करने की आंशका है।

मैक्सिको प्रवासियों को रोकने के लिए बनाई गई थी दीवार

गौरतलब है कि डोनाल्ड ट्रंप ने संयुक्त राज्य अमेरिका में मैक्सिको से आने वाले प्रवासियों के प्रवाह को रोकने के लिए एक दीवार का निर्माण किया है, जो उनके राष्ट्रपति पद का एक महत्वपूर्ण मुद्दा है, लेकिन कांग्रेस ने इसके निर्माण के लिए भुगतान करने से इनकार कर दिया है।

इससे पहले डोनाल्ड ट्रंप ने किया था दीवार का दौरा

इस सीमा विवाद को लेकर हमेशा से विवाद रहा है। ये दीवार अमेरिका और मैक्सिकों का बॉर्डर( America and Mexicans border) कही जाती है। इससे पहले अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने 19 सितंबर 2019 को मैक्सिकों सीमा (Mexico border) पर बनाई गई दीवार का एक हिस्सा देखने के लिए दौरा किया था। इस दौरान उन्होंने कहा था कि दीवार इतनी उंची है कि इसे कोई भी फलांग नहीं सकता है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com