पेट्रोल हुआ सस्ता, जानिए क्या है आज का भाव

सप्ताह के दूसरे दिन मंगलवार को पेट्रोल की कीमतों में गिरावट दर्ज की गई है। वहीं, डीजल की कीमतें यथावथ बनी हुई हैं। राष्ट्रीय राजधानी सहित देश के कई महानगरों में आज पेट्रोल सस्ता हो गया है। अर्थात आपको आज पेट्रोल खरीदने के लिए कम कीमत चुकानी होगी। आइए जानते हैं कि आपके शहर में आज पेट्रोल (Petrol) और डीजल (Diesel) किस भाव बिक रहा है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi) में आज एक लीटर पेट्रोल का भाव 5 पैसे गिरकर 72.60 रुपये पर आ गया है। वहीं, डीजल अपने पुराने भाव 65.75 रुपये प्रति लीटर पर ही बिक रहा है। 

कोलकाता (Kolkata) की बात करें, तो यहां आज पेट्रोल की कीमत में 5 पैसे की गिरावट हुई है। जिससे यह यहां 75.32 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है। कोलकाता में डीजल की बात करें, तो यह अपने पुराने भाव 68.16 रुपये प्रति लीटर पर ही बिक रहा है। उधर मुंबई (Mumbai) में पेट्रोल की कीमत में 5 पैसे की गिरावट आई है। भाव में इस गिरावट से यहां पेट्रोल 78.28 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है। वहीं, यहां डीजल अपने पुराने भाव 68.96 रुपये प्रति लीटर पर ही बिक रहा है। उधर चेन्नई (Chennai) में पेट्रोल की कीमत में 5 पैसे की गिरावट हुई है, जिससे यह यहां 75.45 रुपये प्रति लीटर पर और डीजल अपने पुराने दाम 69.50 रुपये प्रति लीटर पर ही बिक रहा है।

राजस्थान की राजधानी जयपुर (Jaipur) की बात करें, तो यहां आज मंगलवार को पेट्रोल 76.47 रुपये प्रति लीटर पर और डीजल 70.81 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है।

अब दिल्ली से सटे शहर गुरुग्राम (Gurugram) व नोएडा (Noida) में पेट्रोल और डीजल की कीमतें जानते हैं। नोएडा में आज पेट्रोल 3 पैसे की गिरावट के साथ और दिल्ली से महंगा 74.41 रुपये प्रति लीटर पर और डी़जल अपने पुराने दाम 66.06 रुपये प्रति लीटर पर ही बिक रहा है। उधर गुरुग्राम में आज पेट्रोल 4 रुपये सस्ता होकर 72.61 रुपये प्रति लीटर पर और डीजल अपने पुराने दाम 65.10 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com