15 दिन में 40,000 कमाने के लिए पढ़ें यह स्टोरी, फिर साल भर बाद मिलेगा मौका

अगर आप भी पॉकेट मनी कमाना चाहते हैं तो इंडिया इंटरनेशनल ट्रेड फेयर (India International Trade Fair- IITF) आपके लिए सुनहरा मौका लेकर आ गया है। 14 नवंबर से शुरू होने जा रहे इंटरनेशनल ट्रेड फेयर में आप 40,000 से 50,000 रुपेय तक कमा सकते हैं। इसके लिए इंटरव्यू चल रहे हैं, जिनमें कोई भी बतौर उम्मीदवार शामिल हो सकते हैं। इन इंटरव्यूज में कॉलेज गोइंग से लेकर वर्किंग युवा भी हिस्सा लेते हैं क्योंकि जितनी कमाई वो एक महीने में प्राप्त करते हैं, उतना ही पैसा सिर्फ 10-15 दिनों में कमा लेते हैं। हालांकि छात्रों को यहां ज्यादा तवज्जो दी जाती है, और हर साल 20-25 हजार युवाओं का यहां रोजगार मिलता है।

दिल्ली स्थित प्रगति मैदान में हर साल 14 नवंबर से ट्रेड फेयर की शुरूआत होती है जो कम से कम 14-15 दिनों के लिए चलता है। मेले में दर्शकों को जहां देशी-विदेशी संस्कृति, लोक संगीत के साथ सामान देखने को मिलेगा तो वहीं छात्रों के लिए पार्ट टाइम जॉब करने का यह गोल्डन चांस है। इन 14 दिनों में आयोजित मेले में राज्य पवेलियन के अलावा विदेशी हॉल समेत निजी व सरकारी कंपनियां भी हिस्सा लेती हैं। ये कंपनियां अपने स्टॉल्स के लिए पर्सनल स्टाफ के अलावा बाहर से भी लोगों को हायर करती हैं जिन्हें हिंदी और इंग्लिश की नॉलेज हो, जो उनके प्रोडक्ट्स के बारे में कस्टमर को सही जानकारी दे सके।

4000 रुपए प्रतिदिन कर सकते हैं कमाई

यहां अपनास्टॉल लगाने वाली कंपनियों को अपना प्रोडक्ट दिखाने और बेचने के लिए लोगों की जरूरत होती है। जिनमें से कई कंपनियां ऐसी हैं जो एक दिन का 4000-5000 रुपये तक देती हैं। इसके लिए अच्छी इंग्लिश और हिंदी के अलावा फिजीकल अपीयरेंस और लुक्स को तवज्जो दी जाती है। मतलब अगर आप में अच्छा ड्रेसिंग सेंस और कोंफिडेंस है तो आप कुछ ही दिनों में 40,000-50,000 रुपये तक कमा सकते हैं। वहीं अगर आपकी इंग्लिश ज्यादा अच्छी नहीं है तो परेशान होने की कतई जरूरत नहीं है क्योंकि यहां कई कंपनियां ऐसी भी होती हैं जिन्हें ऐसे लोगों की जरूरत होती है जो उनके प्रोडक्ट को बेच सकें। हालांकि ये थोड़ा कम पे करती हैं लेकिन तब भी 1000 और1200 रुपये से कम कोई भी कंपनी नहीं देती है। मतलब तब भी आपके पास 15,000-20,000 रुपये तक कमाने का मौका है।

शुरू हो चुके हैं इंटरव्यू

इस वक्त प्रगति मैदान में इंटरनेशनल ट्रेड फेयर की तैयारियां चल रही हैं। जिसके लिए कंपनियां अपने स्टॉल्स तैयार करने के लिए यहां पहुंच चुकी हैं। ऐसे में पवेलियन में वॉक-इन इंटरव्यू भी चल रहे हैं। अगर आप भी एक्स्ट्रा पॉकेट मनी कमाना चाहते हैं तो इंटरव्यू के लिए यहां पहुंच जाएं क्योंकि मेला शुरू होने में बस तीन दिन बाकी हैं। 14 नवंबर से ट्रेड फेयर शुरू होने जा रहा है और 12 नवंबर तक इंटरव्यू चलेंगे।

धोखा-धड़ी से बचें

कुछ साल पहले ट्रेड फेयर में पैसा कमाने की हसरत रखने वाले उम्मीदवारों के साथ धोखा-धड़ी के मामले सामने आ चुके हैं। ऐसे में आप भी अपने आंख-कान खुले रखें। कई प्राइवेट कंपनियां ट्रेड फेयर में पार्ट टाइम जॉब दिलाने का वादा करने के नाम पर उम्मीदवारों से पैसा लेकर फरार हो जाती हैं। इन सब से बचने के लिए आपके लिए अच्छा यह होगा कि प्रगति मैदान में चल रहे इंटरव्यूज में शामिल हो जाएं क्योंकि यहां किसी तरह की कोई भी धोखा-धड़ी होने की गुंजाइश नहीं है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com