अक्षयपात्र में नौनिहालों को भोजन परोसा महामहिम ने

बांके बिहारी जी के दर्शन और निकुंज वन में विजय कौशल महाराज से आशीर्वाद लेने के बाद राष्‍ट्रपति अक्षयपात्र पहुंचेेे। यहां परिषदीय स्‍कूल के बच्‍चों से मिले। उनके साथ फोटो भी खिंचवाया और फिर अपने हाथों से बच्‍चों को भोजन परोसा। उनके साथ मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ और राज्‍यपाल आनंदीबेन पटेल ने भी बच्‍चों को भोजन परोसा। कुछ ही देर में राष्‍ट्रपति का काफिला वृंदावन से आगरा होते हुए नई दिल्ली रवाना होगा।

इससे पूर्व रामकृष्‍ण मिशन सेवाश्राम से गोल्‍फ कार्ट द्वारा राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद, राज्‍यपाल आनंदी बेन पटेल और मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ बांके बिहारी मंदिर पहुंचे थे।

इसके बाद उनका काफिला निकुंजवन पहुंचा। फिलहाल राष्‍ट्रपति का काफिला अक्षयपात्र पहुंच चुका है। कुछ ही देर में राष्‍ट्रपति का काफिला वृंदावन से आगरा होते हुए नई दिल्ली रवाना होगा।

इससे पूर्व महामहिम ने सेवाश्रम के शारदा ब्‍लॉक के लोकार्पण समारोह का दीप प्रज्‍ज्वलन कर उदघाटन किया था। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्‍होंने रामकृष्‍ण मिशन की सराहना की। कहा कि जिस तरह से भगवान श्री कृष्ण ने लोगों को अत्याचारों से मुक्ति दिलाई थी। ठीक उसी तर्ज पर रामकृष्‍ण मिशन लोगों को बीमारियों से मुक्ति दिला रहा है।

112 साल पहले जिस चार बेड के अस्तपाल ने अपनी सेवा शुरू की थी। वह आज कैंसर जैसी बीमारी का उपचार अत्याधुनिक तकनीक से करेगा। उन्‍होंने कहा कि मुझे यहां बुलाया गया। इसके लिए मिशन का आभार व्यक्त करता हूं।

गुरुवार को राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद ने वृंदावन में मथुरा मार्ग स्थित रामकृष्‍ण मिशन सेवाश्रम के शारदा ब्‍लॉक का लोकार्पण किया था। उनके साथ राज्‍यपाल आनंदी बेन पटेल और मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ भी पहुंचे थे। सेवाश्रम पहुंचने के बाद ऑडिटोरियम में राष्‍ट्रपति का स्‍वागत मठ के सचिव स्वामी सुविधानंद ने किया।

गुरुवार सुबह करीब 9:20 बजे राष्‍ट्रपति वायुयान से आगरा के खेरिया एयरपोर्ट उतरे थे। यहां राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राष्ट्रपति का स्वागत किया।

राष्ट्रपति को हेलिकॉप्टर से आगरा से वृंदावन जाना था, लेकिन विजिबिलिटी कम होने के चलते हेलिकॉप्टर उड़ान नहीं भर सका इसके चलते राष्ट्रपति का काफिला सड़क मार्ग से होते हुए वृंदावन रवाना हो गया। राष्ट्रपति के दौरे पर सुरक्षा के मद्देनजर प्रशासन ने व्यापक इंतजाम किए हैं। बिहारी जी मंदिर मार्ग की सभी दुकानों को बंद करा दिया गया। दर्शनार्थियों को रोकने के लिए रस्सियां लगा दी गई हैं। कार्यक्रम के बाद राष्ट्रपति दोपहर 2:00 बजे वृंदावन से आगरा होते हुए नई दिल्ली जाएंगे।

पहले ही सुरक्षा छावनी में बदल दिया गया वृंदावन

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के दौरे को लेकर वृंदावन में सुरक्षा के व्यापक इंतजाम दो दिन पूर्व ही कर लिए गए थे। पूरे शहर को छह जोन व 24 सेक्टरों में बांटकर भारी पुलिस फोर्स के साथ सीआरपीएफ और बीएसएफ के जवानों की तैनाती की गई। इसके अलावा कार्यक्रम स्थलों पर सादा वर्दी में पुलिसफोर्स तैनात की गई है। राष्ट्रपति के दौरे के हर कार्यक्रम स्थल से लेकर रूट पर चप्पे- चप्पे पर भारी फोर्स तैनात किया गया है। बुधवार को राष्ट्रपति के दौरे को लेकर सुरक्षा की दृष्टि से आईबी, एलआयू व सुरक्षा एजेंसियों ने कार्यक्रम स्थलों के साथ रूट का व्यापक निरीक्षाण किया था। राष्ट्रपति की फ्लीट में चलने वाले वाहनों ने बुधवार को पूरे शहर में ट्रायल भी किया था।मथुरा मार्ग स्थित रामकृष्ण मिशन सेवाश्रम के शारदा ब्लॉक का लोकार्पण राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद करेंगे। यहां से वीवीआईपी का काफिला पहले रामकृष्ण मिशन फिर ठा. बांकेबिहारी मंदिर के बाद परिक्रमा मार्ग स्थित निकुंजवन और फिर अक्षयपात्र परिसर पहुंचेगा। राष्ट्रपति के दौरे पर सुरक्षा के मद्देनजर प्रशासन ने व्यापक इंतजाम किए हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com