सिद्धारमैया ने एग्जिट पोल्स का उड़ाया मज़ाक, बोले- दो दिन का एंटरटेनमेंट

कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने कहा कि एग्जिट पोल सर्वे दो दिन के एंटरटेनमेंट के अलावा कुछ नहीं हैं. उन्होंने कांग्रेस कार्यकर्ताओं से कहा कि एग्जिट पोल को लेकर परेशान होने की जरूरत नहीं है. सीएम ने पार्टी नेताओं को चुनाव नतीजों को लेकर निश्चिंत रहने की सलाह दी.

कर्नाटक विधानसभा की 224 में से 222 सीटों के लिए शनिवार को मतदान हुए. यहां कुल 70 प्रतिशत वोटिंग दर्ज की गई. यहां की जयानगर सीट से बीजेपी उम्मीदवार बीएन विजयकुमार के निधन के बाद इस सीट पर चुनाव रद्द कर दिया. वहीं आरआर नगर विधानसभा क्षेत्र के एक अपार्टमेंट में करीब 10 हजार वोटर आईडी कार्ड बरामद होने के बाद वहां चुनाव पोस्टपोन कर दिया गया है.

ज्यादातर एग्जिट पोल्स में सत्ताधारी कांग्रेस और बीजेपी के बीच कड़ी टक्कर और जेडी-एस के किंगमेकर होने का अनुमान लगाया गया है.
सिद्धारमैया ने रविवार सुबह ट्वीट किया, ‘एग्जिट पोल अगले दो दिन के लिए मनोरंजन हैं. एग्जिट पोल पर भरोसा करने का मतलब वैसा ही है कि जिसे तैरना नहीं आता वह किसी के यह बताने पर यकीन कर ले कि नदी की औसत गहराई 4 फुट है और वह पैदल चलकर नदी पार कर सकता है. याद रखिये 6+4+2 का औसत 4 होगा लेकिन छह फीट की गहराई पर आप डूब जाएंगे.’सिद्धारमैया ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं से कहा कि नतीजों को लेकर चिंतित न हों और अपना वीकेंड एन्जॉय करें.

एग्जिट पोल में कांग्रेस को 97 सीटें, बीजेपी को 94, जेडीएस को 28 और अन्य को 3 सीटें मिलने का अनुमान जताया गया है. वहीं टाइम्स नाउ के लिए टुडेज़ चाणक्य के एग्जिट पोल में बीजेपी को 120, कांग्रेस को 73, जेडीएस को 26 और अन्य को 3 सीटें मिलने का अनुमान है.

इसके अलावा इंडिया टुडे-एक्सिस माय इंडिया और आजतक के एग्जिट पोल में कांग्रेस को 106 से 118, बीजेपी को 79 से 82, जेडीएस को 22 से 30 और अन्य को 1 से 4 सीटों का अनुमान जताया गया है. वहीं न्यूज एक्स-सीएनएक्स के एग्जिट पोल में कांग्रेस को 72 से 78, बीजेपी को 102 से 110, जेडीएस को 35 से 39 और अन्य को 3 से 5 सीटें मिलने का अनुमान जताया गया है.

एबीपी-सी वोटर के एग्जिट पोल के मुताबिक, कांग्रेस को 88, बीजेपी को 107, जेडीएस को 25 और अन्य को 4 सीटों का अनुमान जताया गया है. जन की बात एग्जिट बोल की बात करें तो इसमें बीजेपी को 105, कांग्रेस को 78, जेडीएस को 37 व अन्य को 2 सीटें मिलने का अनुमान है. वहीं न्यूज नेशन के एग्जिट पोल के मुताबिक, बीजेपी को 107, कांग्रेस को 73, जेडीएस को 38 और अन्य को 4 सीटें मिलती दिख रहीं हैं.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com