टेस्ट सीरीज से पहले अश्विन-जडेजा की ये है ICC रैंकिंग

रवींद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन की भारतीय स्पिन जोड़ी आईसीसी की नवीनतम टेस्ट गेंदबाजी रैंकिंग में क्रमश: तीसरे और पांचवें स्थान पर काबिज हैं. इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन भारत के खिलाफ बर्मिंघम में एक अगस्त से शुरू होने वाली पांच टेस्ट मैचों की सीरीज से पहले गेंदबाजों की इस सूची में शीर्ष पर काबिज हैं.बल्लेबाजों की टेस्ट रैंकिंग में विराट कोहली दूसरे और चेतेश्वर पुजारा छठे स्थान पर बने हुए हैं. जो रूट शीर्ष दस में शामिल इंग्लैंड के एकमात्र बल्लेबाज हैं. स्टीव स्मिथ 12 महीने का प्रतिबंध झेलने के बावजूद बल्लेबाजों की सूची में शीर्ष पर बने हुए हैं. स्मिथ के 929, जबकि कोहली के 903 अंक हैं. रूट 855 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर हैं.  आलराउंडरों की सूची में भारत और इंग्लैंड के दो-दो खिलाड़ी शीर्ष दस में शामिल हैं. जडेजा दूसरे और अश्विन चौथे स्थान पर, जबकि बेन स्टोक्स छठे और मोईन अली सातवें स्थान पर हैं.  भारत टीम रैंकिंग में शीर्ष पर बना हुआ है, लेकिन उसके और दूसरे नंबर पर काबिज दक्षिण अफ्रीका के बीच अंकों का अंतर बढ़ गया है. श्रीलंका से सीरीज गंवाने के बाद दक्षिण अफ्रीका को छह रेटिंग अंकों का नुकसान हुआ और उसके अब ऑस्ट्रेलिया के समान 106 अंक हो गए हैं. ऑस्ट्रेलिया हालांकि दशमलव में गणना करने पर उससे पीछे है.  भारत के 125 अंक हैं, जबकि इंग्लैंड 97 अंक के साथ पांचवें स्थान पर है. श्रीलंका को छह रेटिंग अंक का फायदा हुआ. उसके भी अब इंग्लैंड के बराबर 97 अंक हैं, लेकिन दशमलव में गणना करने पर इंग्लैंड उससे आगे है.

जडेजा के 866 और अश्विन के 811 रेटिंग अंक हैं. दक्षिण अफ्रीका के कैगिसो रबाडा (882) और वर्नोन फिलैंडर (826) क्रमश: दूसरे और चौथे स्थान पर हैं. पाकिस्तान के खिलाफ इंग्लैंड की दो टेस्ट मैचों की सीरीज में नौ विकेट लेने वाले एंडरसन के 892 अंक हैं. श्रीलंका और दक्षिण अफ्रीका के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज में आठ विकेट लेने के बाद रबाडा दूसरे स्थान पर खिसक गए. श्रीलंका ने यह सीरीज 2-0 से जीती.

बल्लेबाजों की टेस्ट रैंकिंग में विराट कोहली दूसरे और चेतेश्वर पुजारा छठे स्थान पर बने हुए हैं. जो रूट शीर्ष दस में शामिल इंग्लैंड के एकमात्र बल्लेबाज हैं. स्टीव स्मिथ 12 महीने का प्रतिबंध झेलने के बावजूद बल्लेबाजों की सूची में शीर्ष पर बने हुए हैं. स्मिथ के 929, जबकि कोहली के 903 अंक हैं. रूट 855 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर हैं.

आलराउंडरों की सूची में भारत और इंग्लैंड के दो-दो खिलाड़ी शीर्ष दस में शामिल हैं. जडेजा दूसरे और अश्विन चौथे स्थान पर, जबकि बेन स्टोक्स छठे और मोईन अली सातवें स्थान पर हैं.

भारत टीम रैंकिंग में शीर्ष पर बना हुआ है, लेकिन उसके और दूसरे नंबर पर काबिज दक्षिण अफ्रीका के बीच अंकों का अंतर बढ़ गया है. श्रीलंका से सीरीज गंवाने के बाद दक्षिण अफ्रीका को छह रेटिंग अंकों का नुकसान हुआ और उसके अब ऑस्ट्रेलिया के समान 106 अंक हो गए हैं. ऑस्ट्रेलिया हालांकि दशमलव में गणना करने पर उससे पीछे है.

भारत के 125 अंक हैं, जबकि इंग्लैंड 97 अंक के साथ पांचवें स्थान पर है. श्रीलंका को छह रेटिंग अंक का फायदा हुआ. उसके भी अब इंग्लैंड के बराबर 97 अंक हैं, लेकिन दशमलव में गणना करने पर इंग्लैंड उससे आगे है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com