आगामी एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट में गत चैंपियन भारत का 19 सितंबर को ग्रुप चरण में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से सामना होगा। यह घोषणा मंगलवार को अंतररराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने की। हालांकि, इससे एक दिन पहले भारतीय टीम अपने अभियान की शुरुआत क्वालीफायर टीम के खिलाफ करेगी। इसका मतलब यह है कि भारत को आराम करने का मौका नहीं मिलेगा। उसे 18 और 19 सितंबर को लगातार दो मैच खेलने होंगे।आगामी एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट में गत चैंपियन भारत का 19 सितंबर को ग्रुप चरण में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से सामना होगा। यह घोषणा मंगलवार को अंतररराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने की। हालांकि, इससे एक दिन पहले भारतीय टीम अपने अभियान की शुरुआत क्वालीफायर टीम के खिलाफ करेगी। इसका मतलब यह है कि भारत को आराम करने का मौका नहीं मिलेगा। उसे 18 और 19 सितंबर को लगातार दो मैच खेलने होंगे।  भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका, बांग्लादेश और अफगानिस्तान का टूर्नामेंट में खेलना तय है, जबकि बाकी एक स्थान के लिए यूएई, सिंगापुर, ओमान, नेपाल, मलेशिया और हांगकांग के बीच दावेदारी है। गुप-ए में भारत, पाकिस्तान और क्वालीफायर टीम, जबकि ग्रुप-बी में श्रीलंका, बांग्लादेश और अफगानिस्तान को जगह मिली है। टूर्नामेंट का पहला मैच दुबई में 15 सितंबर को श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच खेला जाएगा।  खिताबी मुकाबला 28 सितंबर को होगा। प्रत्येक ग्रुप से शीर्ष दो टीमें सुपर फोर के लिए क्वालीफाई करेंगी, जिसके बाद दो टीमों के बीच खिताबी मुकाबला खेला जाएगा।  एशिया कप का कार्यक्रम  ग्रुप चरण :   15 सितंबर : बांग्लादेश बनाम श्रीलंका (दुबई)  16 सितंबर : पाकिस्तान बनाम क्वालीफायर (दुबई)  17 सितंबर : श्रीलंका बनाम अफगानिस्तान (अबु धाबी)  18 सितंबर : भारत बनाम क्वालीफायर (दुबई)  19 सितंबर : भारत बनाम पाकिस्तान (दुबई)  20 सितंबर : बांग्लादेश बनाम अफगानिस्तान (अबु धाबी)  सुपर फोर :  21 सितंबर, ग्रुप-ए का विजेता बनाम ग्रुप-बी का उप विजेता (दुबई)  21 सितंबर, ग्रुप-बी का विजेता बनाम ग्रुप-ए का उप विजेता (अबु धाबी)  23 सितंबर, ग्रुप-ए का विजेता बनाम ग्रुप-ए का उप विजेता (दुबई)  23 सितंबर, ग्रुप-बी का विजेता बनाम ग्रुप-बी का उप विजेता (अबु धाबी)  25 सितंबर, ग्रुप-ए का विजेता बनाम ग्रुप बी का विजेता (दुबई)  26 सितंबर, ग्रुप-ए का उप विजेता बनाम ग्रुप-बी का उप विजेता (अबु धाबी)  फाइनल :   28 सितंबर को अबु धाबी में

भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका, बांग्लादेश और अफगानिस्तान का टूर्नामेंट में खेलना तय है, जबकि बाकी एक स्थान के लिए यूएई, सिंगापुर, ओमान, नेपाल, मलेशिया और हांगकांग के बीच दावेदारी है। गुप-ए में भारत, पाकिस्तान और क्वालीफायर टीम, जबकि ग्रुप-बी में श्रीलंका, बांग्लादेश और अफगानिस्तान को जगह मिली है। टूर्नामेंट का पहला मैच दुबई में 15 सितंबर को श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच खेला जाएगा।

खिताबी मुकाबला 28 सितंबर को होगा। प्रत्येक ग्रुप से शीर्ष दो टीमें सुपर फोर के लिए क्वालीफाई करेंगी, जिसके बाद दो टीमों के बीच खिताबी मुकाबला खेला जाएगा।

एशिया कप का कार्यक्रम

ग्रुप चरण :

15 सितंबर : बांग्लादेश बनाम श्रीलंका (दुबई)

16 सितंबर : पाकिस्तान बनाम क्वालीफायर (दुबई)

17 सितंबर : श्रीलंका बनाम अफगानिस्तान (अबु धाबी)

18 सितंबर : भारत बनाम क्वालीफायर (दुबई)

19 सितंबर : भारत बनाम पाकिस्तान (दुबई)

20 सितंबर : बांग्लादेश बनाम अफगानिस्तान (अबु धाबी)

सुपर फोर :

21 सितंबर, ग्रुप-ए का विजेता बनाम ग्रुप-बी का उप विजेता (दुबई)

21 सितंबर, ग्रुप-बी का विजेता बनाम ग्रुप-ए का उप विजेता (अबु धाबी)

23 सितंबर, ग्रुप-ए का विजेता बनाम ग्रुप-ए का उप विजेता (दुबई)

23 सितंबर, ग्रुप-बी का विजेता बनाम ग्रुप-बी का उप विजेता (अबु धाबी)

25 सितंबर, ग्रुप-ए का विजेता बनाम ग्रुप बी का विजेता (दुबई)

26 सितंबर, ग्रुप-ए का उप विजेता बनाम ग्रुप-बी का उप विजेता (अबु धाबी)

फाइनल :

28 सितंबर को अबु धाबी में