देश के चार महानगरों में पेट्रोल, डीजल के दाम अपरिवर्तित, जानिए क्या है रेट

देश के चार महानगरों दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और चेन्नई में शनिवार को पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कोई परिवर्तन नहीं हुआ और इन शहरों में आपको कल की कीमत पर पेट्रोल, डीजल मिल जाएगा। इससे पहले कल इन शहरों में पेट्रोल के दाम में 5 पैसे से लेकर आठ पैसे तक की कमी आई थी। शुक्रवार को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत में प्रति लीटर पांच पैसे की कमी आई थी। वहीं कोलकाता में पेट्रोल सात पैसे जबकि मुंबई और चेन्नई में प्रति लीटर आठ-आठ पैसे सस्ता हुआ था। हालांकि, कल भी डीजल के दाम में कोई बदलाव देखने को नहीं मिला था। 

आईओसीएल की वेबसाइट के मुताबिक दिल्ली में पेट्रोल 74.86 रुपए प्रति लीटर की दर से मिल रहा है। वहीं बात करें मायानगरी मुंबई की तो पेट्रोल की कीमत वहां 80.51 रुपए प्रति लीटर पर बनी हुई है। दूसरी ओर पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता और तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में पेट्रोल क्रमश: 77.54 रुपए और 77.83 रुपए प्रति लीटर की दर से मिल रहा है। इन चारों महानगरों में डीजल क्रमश: 65.78 रुपए, 69 रुपए, 68.19 रुपए और 69.53 रुपए प्रति लीटर की दर से बिक रहा है।

उल्लेखनीय है कि अब पेट्रोल और डीजल के दाम की हर रोज समीक्षा होती है। इसके बाद पेट्रोलियम कंपनियों की ओर से हर रोज सुबह छह बजे नई कीमतें जारी की जाती हैं।

अगर आप किसी भी दिन पेट्रोल-डीजल भरवाने जा रहे हैं तो एसएमएस के जरिए भी इनकी कीमत जान सकते हैं। इसके लिए आपको एक नंबर पर तय फॉर्मेट पर एसएमएस भेजना होगा।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com