नागरिकता संशोधन बिल पर राहुल के बयान पर बरसे जितेंद्र सिंह कहा; असम के लोगों को कर रहे हैं गुमराह

केंद्रीय राज्य मंत्री डॉक्टर जितेंद्र सिंह ने कांग्रेस के नेता राहुल गांधी पर हमला बोला है। नागरिकता संशोधन बिल 2019 को लेकर उन्होंने राहुल गांधी पर आरोप लगाया है कि वह असम के लोगों को गुमराह कर रहे हैं। इसके अलावा उन्होंने कहा कि कांग्रेस असम के लोगों के बीच भ्रम पैदा करके अपना पक्ष मजबूत करना चाहती है, लेकिन वह अपनी इस योजना में कभी सफल नहीं होगी। बता दें कि इस बिल को पास राज्यसभा में पास होने से रहले राहुल गांधी ने कहा था कि यह पूर्वोत्तर के लोगों की जीवनशैली तथा भारत के विचार पर आपराधिक हमला है। साथ ही उन्होंने कहा कि मैं पूर्वोत्तर के लोगों के साथ एकजुटता से खड़ा हूं, और उनकी सेवा में तैयार हूं।

इस बीच असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवालने लोगों से शांति बनाए रखने को कहा है कि और किसी भी प्रकार की अफवाह पर ध्यान ना देने की अपील की है। बता दें कि लोकसभा और राज्यसभा में नागरिकता संशोधन बिल 2019 पास हो चुका है।

गौरतलब है कि जैसे ही यह बिल  लोकसभा और राज्यसभा में पास हुआ उसके बाद से ही पूर्वोतर के कई राज्यों में विरोध प्रदर्शन हो रहा है। असम और त्रिपुरा में यह विरोध प्रदर्शन तेज हो चुका है। स्थानीय लोग सड़क पर उतकर तोड़फोड़ और आगजनी कर रहे हैं। इसके चलते बुधवार को कई जिलों में कर्फ्यू भी लगाया गया था। बावजूद दोनों राज्यों में हिंसक प्रदर्शनों का दौर जारी है।

इसकी वजह से दोनों राज्यों में रेल व हवाई सुविधाएं भी बाधित हैं। असम कई इलाकों में ट्रेन व उड़ाने पूरी तरह से निरस्त कर दी गई हैं। असम के कर्फ्यूग्रस्त इलाकों में इंटरनेट सेवाएं भी बंद हैं। यही नहीं इसके प्रभाव हवाई उड़ानों पर भी पड़ रहा है। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी राज्य में शांति बनाए रखने की अपील की है।

Loading...
IGNITED MINDS