गंगा बैराज का निरीक्षण करके योगी ने ली पहली बार सेल्फी

पीएम मोदी के कानुपर दौरे के मद्देनजर तैयारियों का लिया जायजा

कानपुर : देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 14 दिसम्बर को कानपुर के गंगा बैराज पर ‘नमामि गंगे’ के तहत हुए कार्यों का निरीक्षण करने आ रहे हैं। पीएम के आने से पूर्व तैयारियों का जायजा लेने सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गुरुवार को कानपुर पहुंचे। यहां पर उन्होंने जलीय निरीक्षण किया और सीसामऊ के नाले को डायवर्ट कर बनाए गये सेल्फी प्वांइट पर पहली बार जलशक्ति मंत्री डॉ. महेन्द्र सिंह के मोबाइल से सेल्फी ली। इस दौरान तैयारियों को लेकर मुख्यमंत्री के चेहरे पर खुशी साफ दिखी। प्रधानमंत्री के कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लेने पहुंचे मुख्यमंत्री ने सबसे पहले गंगा बैराज स्थित अटल घाट का हवाई निरीक्षण किया।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का उड़नखटोला बैराज के आसपास कई चक्कर घूमा और उन्होंने नीचे गंगा पर नाले के डायवर्जन सहित सफाई को लेकर हुए कार्यों का जायजा लिया। इसके बाद मुख्यमंत्री का उड़नखटोला चन्द्रशेखर आजाद कृषि विश्वविद्यालय में बने हैलीपेड पर उतरा। वहां से वह सड़क मार्ग से गंगा बैराज पहुंचे। इस दौरान उन्होंने सड़क मार्ग पर बनी धार्मिक व एतिहासिक वॉल पेटिंग देखकर खुशी व्यक्त की। बैराज पहुंचकर मुख्यमंत्री ने अटल घाट की सौन्दर्यता को देखा। यहां पर उन्होंने बोट से गंगा में गिरने वाले 128 साल पुराने सबसे बड़े नाले के किये गए डायवर्जन का निरीक्षण किया। सूखा नाला व उसके आसपास सफाई देखकर मुख्यमंत्री पूरी तरह से संतुष्ट दिखे। उनके साथ मौजूद जलशक्ति मंत्री डॉ. महेंद्र सिंह के मोबाइल से मुख्यमंत्री ने चिरपरिचित अंजाज में चेहरे पर मुस्कान के साथ सीसामऊ नाला के सामने प्वांइट पर पहली बार सेल्फी ली। मुख्यमंत्री की सेल्फी में कैबिनेट मंत्री कमलरानी वरूण, नीलिमा कटियार और महापौर प्रमिला पांडेय भी रहीं।

पहली बार मीडिया से खुलकर मिले मुख्यमंत्री योगी

कानपुर आए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अटल घाट से जैसे ही जलीय निरीक्षण के लिए स्टीमर से जाने लगे, तभी पत्रकारों ने भी उनसे साथ चलने की बात कही। इस पर उन्होंने अफसरों को अन्य बोटों से पत्रकारों को साथ लाने के निर्देश दिए। जलीय निरीक्षण के बाद सीसामऊ नाला सेल्फी प्वांइट पर पत्रकारों ने भी मुख्यमंत्री के साथ सेल्फी ली। निरीक्षण के बाद मुख्यमंत्री ने गंगा को लेकर आयोजित चित्रकला प्रतियोगिता में भाग लेने वाले स्कूली छात्रों से भी मुलाकात की। इस दौरान अगस्त नाम के छात्र ने मुख्यमंत्री का ऑटोग्राफ मांगा। मुख्यमंत्री ने भी हंसते हुए बच्चों के बीच पहुंचकर उनसे बातचीत की और हालचाल जानते हुए ऑटोग्राफ दिया। मुख्यमंत्री ने गंगा बैराज का निरीक्षण कर सीएसए में मंत्रियों व अफसरों संग पीएम के आगमन की तैयारियों की समीक्षा की। इस दौरान सुरक्षा के साथ हर बिन्दुओं पर चर्चा व पुख्ता बंदोबस्त करने के निर्देश मुख्यमंत्री ने दिए। समीक्षा के बाद मुख्यमंत्री लखनऊ के लिए रवाना हो गए।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com