निर्भया केस के दोषियों के ‘ब्लैक वारंट’ पर 18 दिसंबर को होगी अगली सुनवाई

दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट के अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश सतीश कुमार अरोड़ा ने निर्भया के माता-पिता की याचिका पर सुनवाई टाल दी है। इस याचिका में सभी दोषियों को मृत्युदंड(ब्लैक वारंट) जारी करने की मांग की गई थी। अब इस मामले की अगली सुनवाई 18 दिसंबर को होगी। जम्मू-कश्मीर में भारी बर्फबारी के कारण जम्मू-श्रीनगर हाईवे बंद हो गया है।

हिमाचल, उत्तऱाखंड में भी भारी बर्फबारी हुई है।हिमाचल प्रदेश में बर्फबारी के कारण कुफरी और नारकंडा में नेशनल हाईवे 5 बंद हो गया है। उत्तराखंड के अल्मोड़ा जिले के चौबटिया में ताजा हिमपात हुआ है। मौसम विभाग द्वारा आज के लिए भारी बर्फबारी की चेतावनी जारी की गई है। दिल्ली में गुरुवार को हुई बारिश के बाद प्रदूषण में मामूली कमी आई है। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (CPCB) के अनुसार, आनंद विहार, पंजाबी बाग, लोधी रोड और इंडिया गेट सर्कल क्षेत्रों में आज सुबह वायु प्रदूषण बेहद खराब’ श्रेणी में रहा।

अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश सतीश कुमार अरोड़ा ने निर्भया के माता-पिता की याचिका पर सुनवाई टाल दी है। इस याचिका में सभी दोषियों को मृत्युदंड जारी करने की मांग की गई थी। अब इस मामले की अगली सुनवाई 18 दिसंबर को होगी।

नागरिकता संशोधन बिल को लेकर जागरुकता फैलाई जाएगी

नागरिकता संशोधन बिल को लेकर भाजपा देशभर में जन जागरुकता कार्यक्रम आयोजित करने जा रही है। 14-18 दिसंबर तक दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरु, कोलकाता, गुवाहाटी और लखनऊ में जन जागरूकता और आउटरीच कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा।

टल सकती है मोदी-शिंजो वार्ता

जापानी पीएम शिंजो आबे असम में नागरिक संशोधन बिल के विरोध में सुरक्षा स्थिति बिगड़ने के कारण पीएम मोदी के साथ वार्षिक शिखर वार्ता के लिए भारत यात्रा रद्द करने पर विचार कर रहे हैं।

उत्तराखंड में सड़क मार्ग बाधित

वहीं उत्तराखंड में भारी बर्फबारी का असर दिख रहा है। गंगोत्री-यमुनोत्री राजमार्ग सुकी टॉप एंड रेडी टॉप के पास बाधित हो गया है, वहीं बर्फबारी के कारण सुवाखोली-मसूरी-देहरादून राजमार्ग भी बंद हो गया है

बर्फबारी के कारण जम्मू-श्रीनगर हाईवे बंद

जम्मू-कश्मीर में भारी बर्फबारी के कारण जम्मू-श्रीनगर हाईवे बंद हो गया है। हिमाचल, उत्तऱाखंड में भी भारी बर्फबारी हुई है।

आरजेडी का राज्यसभा में शून्यकाल नोटिस

आरजेडी सांसद मनोज झा ने राज्यसभा में छोटे संसद दलों को संसद में सदनों में बहस में पर्याप्त भागीदारी प्रदान करने के लिए समय आवंटन तंत्र को फिर से लाने की मांग को लेकर शून्यकाल नोटिस दिया है।

टीडीपी सांसद ने राज्यसभा में दिया शून्यकाल नोटिस

टीडीपी सांसद के रवींद्र कुमार ने राज्यसभा में निर्वाचित प्रतिनिधि से जुड़े लंबे आपराधिक मामलों को लेकर शून्यकाल नोटिस दिया है।

हिमाचल प्रदेश में बर्फबारी

हिमाचल प्रदेश में बर्फबारी के कारण कुफरी और नारकंडा में नेशनल हाईवे 5 बंद हो गया है।

उत्तराखंड में भारी बर्फबारी की चेतावनी

उत्तराखंड के अल्मोड़ा जिले के चौबटिया में ताजा हिमपात हुआ है। मौसम विभाग द्वारा आज के लिए भारी बर्फबारी की चेतावनी जारी की गई है।

भोपाल में कोहरे का असर

मध्य प्रदेश में ठंड का असर दिख रहा है। भोपाल में आज सुबह कोहरे के कारण विजिबिलिटी काफी कम रही।

असम में कर्फ्यू में ढील

असम के डिब्रूगढ़ में आज सुबह 8 बजे से दोपहर 1 बजे तक कर्फ्यू में ढील दी गई है। बता दें, नागरिकता संशोधन बिल के विरोध में असम में प्रदर्शन हो रहे हैं।

दिल्ली: बारिश के बाद प्रदूषण से कोई राहत नहीं

दिल्ली में गुरुवार को हुई बारिश के बाद प्रदूषण में बढ़ोत्तरी हुई है। द्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (CPCB) के अनुसार, आनंद विहार, पंजाबी बाग, लोधी रोड और इंडिया गेट सर्कल क्षेत्रों में वायु प्रदूषण बेहद खराब श्रेणी में है।

भारत दौरे पर इंडोनेशिया की विदेश मंत्री

इंडोनेशिया की विदेश मंत्री रेटनो एल पी मार्सुडी भारत दौरे पर आई हैं। वह आज विदेश मंत्री एस जयशंकर से मुलाकात करेंगी।

लोकसभा में आज एंटी-मैरीटाइम पाइरेसी बिल 2019

लोकसभा में आज एंटी-मैरीटाइम पाइरेसी बिल 2019 पेश किया जाएगा। विदेश मंत्री एस जयशंकर इसे राज्यसभा में आज पेश करेंगे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com