मैं भी वीर सावरकर की टोपी पहन विधानसभा पहुंचे पूर्व मुख्यमंत्री फडणवीस

भारत बचाओ रैली में शनिवार को पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का ‘मैं राहुल गांधी हूं वीर सावरकर नहीं’ वाले बयान के बाद उठा विवाद थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। अब महाराष्ट्र में भाजपा नेताओं ने इसके विरोध का नया तरीका निकाला है। यहां पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस समेत भाजपा के कई विधायक मैं भी वीर सावरकर की टोपी पहन विधानसभा  के शीतकालीन सत्र में भाग लेने आये। ज्ञात हो कि अभी नागपुर में महाराष्ट्र विधानसभा का शीतकालीन सत्र चल रहा है।

गौरतलब है कि शनिवार को झारखंड में भारत बचाओ रैली के दौरान राहुल गांधी ने कहा था कि मैं राहुल गांधी हूं वीर सावरकर नहीं जो माफी मांगूंगा। मैंने कुछ गलत नहीं कहा है दरअसल कुछ दिन पहले भारत में हो रहे दुष्कर्म के घटनाओं को लेकर राहुल गांधी के बयान की काफी निंदा की गयी थी। जिस पर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के नेतृत्व में कई महिला भाजपा सांसदों ने जमकर हंगामा मचाया था। जिसके बाद सांसदों ने राहुल गांधी से माफी मांगने की बात कही थी।

राहुल गांधी के इस बयान पर शिवसेना ने भी निंदा की थी। भाजपा ने पूरे देश में इसका विरोध किया था। इसके साथ ही महाराष्टï्र में कांग्रेस के सहयोग से चल रही शिवसेना सरकार ने भी इस वक्तव्य की निंदा की थी। शिवसेना के वरिष्ठ नेता संजय राउत ने कहा था कि हमें वीर सावरकर का अपमान नहीं करना चाहिए जिस प्रकार हम नेहरू और गांधी का सम्मान करते हैं उसी प्रकार वीर सावरकर भी हमारे लिए आदरणीय हैं देश के लिए उनके योगदान को भुलाया नहीं जा सकता। वहीं वीर सावरकर के पोते रंजीत सावरकर ने भी इस मुद्दे पर उद्धव ठाकरे से मुलाकात करने के लिए कहा था।

Loading...
IGNITED MINDS