वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज ने कहा, क्रिकेट के क्रिस्टियानो रोनाल्डो हैं विराट कोहली

वेस्टइंडीज टीम के पूर्व महान बल्लेबाज ब्रायन लारा ने विराट कोहली को लेकर एक बड़ा बयान दिया है। ब्रायन लारा का मानना है कि विराट कोहली खेल के प्रति अपने समर्पण के मामले में सुपरस्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो की तरह हैं, जबकि केएल राहुल भी प्रतिभा के मामले में भारतीय कप्तान के समकक्ष ही हैं। लारा अक्सर विराट कोहली की तारीफ करते नज़र आते हैं।

ब्रायन लारा ने कहा कि बल्लेबाजी को अविश्वसनीय स्तर तक ले जाने के लिए अपनी प्रतिभा को निखारने के कोहली के फन के वह मुरीद हैं। उन्होंने कहा, “यह विराट की तैयारी के अलावा क्रिकेट के प्रति उसके असाधारण समर्पण की भी बात है। मुझे नहीं लगता कि वह केएल राहुल या रोहित शर्मा से ज्यादा प्रतिभाशाली है, लेकिन खुद को तैयार करने के लिए उसका समर्पण उसे अलग बनाता है।

क्रिकेट के रोनाल्डो हैं कोहली

टेस्ट मैच में नाबाद 400 रन की पारी खेलने वाले ब्रायन लारा ने कहा है, “विराट कोहली क्रिकेट के क्रिस्टियानो रोनाल्डो हैं। उसकी फिटनेस का स्तर अविश्वसनीय है। उसे किसी भी दौर की टीम से बाहर नहीं रखा जा सकता। खेल के सभी प्रारूपों में जिसका औसत 50 हो, वह तो अविश्वसनीय ही होगा।” इससे पहले ब्रायन लारा ने ये भी कहा था कि विराट कोहली और रोहित शर्मा टेस्ट मैच की एक पारी में 400 रन बना सकते हैं, क्योंकि इनके खेलने का अंदाज अलग है।

वेस्टइंडीज क्रिकेट की मौजूदा दशा और अधिकांश खिलाड़ियों के टी-20 लीगों में खेलने के बारे में उन्होंने कहा, “हर क्रिकेटर की अपनी पसंद होती है। हर कोई तो वेस्टइंडीज टीम में नहीं होगा तो अगर टी-20 लीग खेलकर पैसा कमाने का मौका मिलता है तो क्यो नहीं। मुझे नहीं लगता कि इसमें कोई बुराई है। भारतीय क्रिकेट टीम को देखिए। उसके पास दुनिया की सबसे आकर्षक टी-20 लीग (आइपीएल) है, लेकिन वे टेस्ट क्रिकेट और बाकी प्रारूपों को लेकर भी उत्साहित रहते हैं।”

Loading...
IGNITED MINDS