मऊ में हिंसा भड़काने वाले 19 उपद्रवी गिरफ्तार, छावनी में बदला क्षेत्र

धारा 144 लागू, इन्टरनेट सेवा ठप, स्कूल-कॉलेज बंद

मऊ : एनआरसी और नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में सोमवार की शाम अराजकतत्वों के उपद्रव से शहर का माहौल बिगड़ गया और पुलिस को धारा 144 लगानी पड़ी। बिगड़े माहौल को शांत कराने के लिए जिला व पुलिस प्रशासन को आसपास के जिलों की पुलिस की मदद लेनी पड़ी, तब  देर रात तक माहौल शांत हो सका। माहौल बिगाड़ने वाले की साजिश रचने वाले 19 लोगों को पुलिस ने वीडियो क्लिप के आधार पर हिरासत में लिया है जिनसे पूछताछ की जा रही है।

जिलाधिकारी ज्ञान प्रकाश त्रिपाठी ने बताया कि मंगलवार की सुबह से ही शहर के हालात बिलकुल सामान्य हैं लेकिन ऐतिहातन बवाल वाले स्थान व आसपास के क्षेत्र को छावनी में तब्दील कर दिया गया है। शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए एसीएम ने भारी पुलिस बल के साथ फ्लैग मार्च किया है। इंटरनेट सेवा पर भी रोक लगाकर सभी स्कूल कॉलेजों को बंद कर दिया गया है।

पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने बताया कि बवाल को शांत कराने के बाद उन उपद्रवियों को चिन्हित किया जा रहा है, जिन्हें माहौल बिगाड़ा है। अभी तक वीडियो के आधार पर 19 लोगों को हिरासत में लिया गया है। पुलिस जगह-जगह गश्त कर रही है। उन्होंने बताया कि उपद्रवियों को गिरफ्तार करके उन पर एनएसए तक की कार्यवाही की जायेगी। साथ ही दोबारा माहौल बिगाड़ने का प्रयास करने वाले को फौरन गिरफ्तार करने के निर्देश दिए गए हैं।

Loading...
IGNITED MINDS