इस ठण्ड में आंखो की खूबसूरती निखारने के लिए लगाए ऐसे ऑय शैडो, जाने

आंखों की सुंदरता को उभारने के लिए कई रंगों के आईशैडो मिल जाएंगे लेकिन नीला यानि ब्‍लू आईशैडो ऐसा है जो इन दिनों खूब ट्रेंड में चल रहा है. आज इस खबर में हम आपको आईशैडो लगाने के लिए कई तरह के नियम बताने जा रहे हैं. इसे अपनाने के बाद आप भी अपनी आंखों को बोल्‍ड और ग्‍लैमरस लुक दे सकती हैं और सबका ध्‍यान अपनी ओर खींच सकती हैं.आंखो का मेकअप और आईशैडो लगाने के टिप्‍स.

आई क्रीम: थोड़ी सी आई क्रीम लें और उसे आंखों के आसपास की त्‍वचा पर लगाएं. इसे उंगलियों की मदद से फैलाएं. आई क्रीम लगाने से त्‍वचा अच्‍छी तरह से मौइश्‍चराइज और हाइड्रेट हो जाती है.

कंसीलर भी है जरूरी: कंसीलर मेकअप में बहुत जरूरी होता है क्‍योंकि ये चेहरे को निखार कर डार्क सर्किल को छिपा देता है और आंखों के आसपास की त्‍वचा के रंग को भी साफ करता है. कंसीलर कंसीलिंग के अलावा आईशैडो और अन्‍य आई मेकअप आइटम के लिए बेस तैयार करता है.

काजल लगाएं: आंखों पर काजल लगाना परफेक्‍ट आईशैडो लगाने का अगला स्‍टेप है. एक काजल लें जोकि क्रीमी टेक्‍सचर का हो और लंबे समय तक चल सके. आंखों के बाहरी और अंदरूनी कोनों पर काजल लगाएं. दोनों को किनारे पर लाकर मिला दें. डिफ्यूज आई लुक

आई लिड पर ब्‍लू आईशैडो लगाएं: आईशैडो ब्रश को मेटालिक ब्‍लू आईशैडो में डुबोएं और आईलिड पर आराम से लगाएं. इसके बाद हल्‍का सा ब्राउन आईशैडो लगाएं. इससे आपकी आंखों को परफेक्‍ट लुक मिलेगा.

ऐसे बड़ी दिखेंगी आंखें: आंखों को दोनों तरफ से हाइलाइट और ब्राइट करने से आपकी आंखे खूबसूरत और बड़ी दिखाई देंगी. इसके लिए ब्‍लैक आईशैडो सबसे बेस्‍ट रहता है. ब्‍लैक आईशैडो लगाएं और उसे ब्रश से ब्‍लेंड करें.

फाइनल टच: आई मेकअप को फाइनल टच देने के लिए आप मस्‍कारा भी आईलैशेज पर लगा सकती हैं. बोल्‍ड लुक के लिए आप आईलैश कर्लर का इस्‍तेमाल भी कर सकती हैं. एक बढ़िया स्‍मज फ्री काजल अपनी आंखों की वाटर लाइन पर लगाएं.

Loading...
IGNITED MINDS