बालो को बेहतर तरीके से स्टाइल करने के लिए अपनाये ये टिप्स ,जाने

बालों की स्टाइलिंग करने के लिए हम जिन टूल्स का इस्तेमाल करते हैं उन का और बेहतरीन उपयोग कर के अपनी ब्यूटी को इनहैंस तभी कर सकते हैं जब आप को यह पता हो कि इन का इस्तेमाल कैसे किया जा सकता है. आइए, जानते हैं हेयर टूल्स के इस्तेमाल का बेहतर तरीका:

लेजर कौंब: लेजर कंघी कम पावर की लेजर किरणें पैदा करने वाली डिवाइस है जो बालों के रूप को संवारती है. इस से निकलने वाली कम पावर की लाल किरणें स्कैल्प तक जा कर त्वचा और बालों को खूबसूरत बनाती हैं. लेजर कंघी पतले बालों वाली या गर्भावस्था के दौरान बाल झड़ने की समस्या से परेशान महिलाओं के लिए एक कारगर विकल्प है. बेहतर परिणाम के लिए इस का उपयोग नियमित तौर पर किया जाना चाहिए.

पैडल ब्रश: इस कंघी में बड़े पैडल होते हैं जोकि हमारे बालों को कोमल बनाने में मदद करते हैं. यह हेयरब्रश उन के लिए काफी फायदेमंद है जिन के बाल काफी उलझे और कमजोर होते हैं. यह बालों के घुंघरालेपन को कम करती है और बालों को सिल्की बनाने में मदद करता है.

फाइन टूथ टेल कौंब: : ह कंघी नौर्मल कंघी के जैसी ही लगती है. लेकिन इस के पौइंट लंबे और सौफ्ट होते हैं. ऐसी कंघियों का इस्तेमाल बालों को अलग लुक देने और बालों को 2 भागों में विभाजित करने के लिए भी किया जाता है.

टीजिंग कौंब: अगर आप अपने बालों में बैककौंबिंग करती हैं तो इस के लिए यह काफी फायदेमंद है. इस कौंब के इस्तेमाल से आप अपने बालों में बैककौंबिंग कर सकती हैं जोकि आप के बालों को एक नया स्टालिश लुक देगी.

रेक कंघी: अगर आप के बाल उलझे और घुंघराले हैं तो इस के लिए आप इस हेयर ब्रश का इस्तेमाल कर सकती हैं.

हेयर कौंब्स: कंघियां न सिर्फ लकड़ी की, बल्कि प्लास्टिक, मैटल इत्यादि से भी बनती हैं. बेहतर रिजल्ट के लिए अलगअलग स्कैल्प, हेयरस्टाइल और बालों की शैली के हिसाब से कंघी का प्रयोग किया जाता है

बड़े दांतों वाली कंघी: : यह उलझे बालों को सुलझाने में मदद करती है, जिस से बाल टूटने और गिरने से बचते हैं.

कटिंग कौंब: कटिंग के लिए प्रयोग किए जाने वाले कौंब को कटिंग कौंब के नाम से जाना जाता है. डिफरैंट कट्स के लिए कटिंग कौंब की जरूरत होती है. छोटे बालों की स्टाइलिंग के लिए भी इस कौंब का इस्तेमाल किया जाता है.

Loading...
IGNITED MINDS