भारत की उभरती हुई एथलीट हिमा दास के कोच निपुण दास पर एक महिला एथलीट ने शारीरिक शोषण करने का आरोप लगाया है। यह महिला एथलीट गुवाहाटी में ही दास के निर्देशन में कोचिंग लेती है। वहीं कोच दास ने इन सभी आरोपों को नकारते हुए गलत और बकवास बताया है।भारत की उभरती हुई एथलीट हिमा दास के कोच निपुण दास पर एक महिला एथलीट ने शारीरिक शोषण करने का आरोप लगाया है। यह महिला एथलीट गुवाहाटी में ही दास के निर्देशन में कोचिंग लेती है। वहीं कोच दास ने इन सभी आरोपों को नकारते हुए गलत और बकवास बताया है।  दास असम की राजधानी में इंदिरा गांधी एथलेटिक्स स्टेडियम में कोचिंग देते हैं। महिला ने स्थानीय पुलिस को दी शिकायत में बताया है कि मई के मध्य में दास ने उनका शारीरिक शोषण किया है। स्थानीय पुलिस ने 20 वर्षीय एथलीट की शिकायत पर एफआइआर दर्ज कर ली है और मामले की जांच शुरू कर दी है। कोच के खिलाफ एफआइआर 22 जून को दर्ज की गई है।  निपुण के निर्देशन में ही हाल ही में हिमा ने जूनियर विश्व चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीतकर इतिहास रचा था। दास ने कहा कि महिला ने गलत आरोप लगाए हैं। उसने ऐसा इसीलिए किया है कि क्योंकि वह राष्ट्रीय अंतरराज्यीय एथलेटिक्स चैंपियनशिप के लिए असम टीम में जगह नहीं बना पाई थी। यह चैंपियनशिप 26 से 29 जून तक गुवाहाटी में आयोजित की गई थी।  कोच ने बताया कि यह महिला एथलीट 100मी और 200मी में मेरे निर्देशन में ट्रेनिंग लेती है। वह हमेशा मुझसे उसको असम टीम में शामिल करने की गुजारिश करती थी। मैं ऐसा नहीं कर सकता था, क्योंकि उससे बेहतर दो और महिला एथलीट थी। वह राज्य की टीम में जगह नहीं बना पाई, इसी वजह से उसने मेरे खिलाफ यह आरोप लगाए हैं।  दास ने कहा कि महिला के पास मेरे खिलाफ कोई सबूत नहीं है। महिला कहती है कि यह मामला 18 मई का है, लेकिन उसने शिकायत 22 जून को की। मेरे सहायक कोच और अन्य एथलीटों को भी इस तरह की किसी घटना की जानकारी नहीं है।  दास ने कहा कि पुलिस जांच जारी है और उन्हें पूरी उम्मीद है कि वह निर्दोष साबित होंगे। मुझे अभी तक पुलिस ने गिरफ्तार नहीं किया है। मैं एक बार पूछताछ के लिए जरूर पुलिस स्टेशन जा चुका हूं। अगर मैंने गलती की है तो मुझे दंड देना चाहिए और मैं इसके लिए तैयार भी हूं, लेकिन मैंने यहां कुछ भी गलत नहीं किया है।

दास असम की राजधानी में इंदिरा गांधी एथलेटिक्स स्टेडियम में कोचिंग देते हैं। महिला ने स्थानीय पुलिस को दी शिकायत में बताया है कि मई के मध्य में दास ने उनका शारीरिक शोषण किया है। स्थानीय पुलिस ने 20 वर्षीय एथलीट की शिकायत पर एफआइआर दर्ज कर ली है और मामले की जांच शुरू कर दी है। कोच के खिलाफ एफआइआर 22 जून को दर्ज की गई है।

निपुण के निर्देशन में ही हाल ही में हिमा ने जूनियर विश्व चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीतकर इतिहास रचा था। दास ने कहा कि महिला ने गलत आरोप लगाए हैं। उसने ऐसा इसीलिए किया है कि क्योंकि वह राष्ट्रीय अंतरराज्यीय एथलेटिक्स चैंपियनशिप के लिए असम टीम में जगह नहीं बना पाई थी। यह चैंपियनशिप 26 से 29 जून तक गुवाहाटी में आयोजित की गई थी।

कोच ने बताया कि यह महिला एथलीट 100मी और 200मी में मेरे निर्देशन में ट्रेनिंग लेती है। वह हमेशा मुझसे उसको असम टीम में शामिल करने की गुजारिश करती थी। मैं ऐसा नहीं कर सकता था, क्योंकि उससे बेहतर दो और महिला एथलीट थी। वह राज्य की टीम में जगह नहीं बना पाई, इसी वजह से उसने मेरे खिलाफ यह आरोप लगाए हैं।

दास ने कहा कि महिला के पास मेरे खिलाफ कोई सबूत नहीं है। महिला कहती है कि यह मामला 18 मई का है, लेकिन उसने शिकायत 22 जून को की। मेरे सहायक कोच और अन्य एथलीटों को भी इस तरह की किसी घटना की जानकारी नहीं है।

दास ने कहा कि पुलिस जांच जारी है और उन्हें पूरी उम्मीद है कि वह निर्दोष साबित होंगे। मुझे अभी तक पुलिस ने गिरफ्तार नहीं किया है। मैं एक बार पूछताछ के लिए जरूर पुलिस स्टेशन जा चुका हूं। अगर मैंने गलती की है तो मुझे दंड देना चाहिए और मैं इसके लिए तैयार भी हूं, लेकिन मैंने यहां कुछ भी गलत नहीं किया है।