केरल में महिला सुरक्षा की मुहिम, सैकड़ों महिलाएं हुईं ‘नाइट वॉक’ में शामिल

महिला सुरक्षा को लेकर पूरे देश में आवाज उठ रही है। महिलाओं के साथ यौन उत्‍पीड़न के मामले रुकने का नाम ही नहीं ले रहे हैं। ऐसे में केरल राज्य सरकार द्वारा तिरुवनंतपुरम में रविवार की देर रात आयोजित नाइट वॉक में स्थानीय महिलाओं ने हिस्सा लिया। केरल के मंत्री केके शैलजा के अनुसार ‘नाइट वॉक’ एक संदेश देगा कि महिलाएं बिना समय की पाबंदी के भी बाहर जा सकती हैं।

भारत सरकार ने इमरजेंसी रिस्‍पॉन्‍स सपोर्ट सिस्टम ऐप लांच किया है। इस सिस्टम को पैनिक बटन भी कहते हैं। सभी मोबाइल फोन में अनिवार्य रूप से लोड होने के आदेश हैं। आप गूगल प्ले स्टोर से भी डाउनलोड कर सकती हैं। विशेष परिस्थिति में बटन दबाकर तत्काल मदद प्राप्त कर सकती हैं। इसका इस्तेमाल पावर बटन को तीन बार दबा कर सकती हैं।

गौरतलब है कि तेलंगाना में पशु चिकित्सक से सामूहिक दुष्कर्म के बाद हत्या करने के मामले के बाद देशभर में एक बार फिर महिला सुरक्षा को लेकर बहस छिड़ गई। इसके बाद से कई राज्‍यों में महिला सुरक्षा को लेकर कदम उठाए जा रहे हैं। पिछले दिनों पंजाब सरकार ने महिलाओं की सुरक्षा के लिए कैब की सुविधा उपलब्‍ध कराई। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने महिलाओं को सुरक्षित रूप से घर छोड़ने के लिए मुफ्त पुलिस सहायता की घोषणा की। पुलिस यह सेवा रात 9 बजे से सुबह 6 बजे तक देगी।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com