जम्मू-कश्मीर में जैश-ए-मोहम्मद की हिट लिस्ट में शामिल हैं पांच वरिष्ठ लोग

आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने घाटी में सनसनीखेज हमलों की साजिश रचते हुए जम्मू-कश्मीर पुलिस के एसएसपी रैंक के एक अधिकारी और एक प्रोफेसर समेत पांच लोगों की नयी हिट लिस्ट तैयार की है। इसमें सीआरपीएफ के साथ कार्यरत एक कश्मीरी मूल के डॉक्टर, एक पत्रकार और भाजपा के एक प्रवक्ता भी बताए जा रहे हैं।

सुरक्षा एजेंसियों ने आतंकी संगठन की साजिश को नाकाम बनाने की रणनीति तैयार करते हुए संबंधित लोगों की सुरक्षा को यकीनी बनाने के कड़े प्रबंध किए हैं। सूत्रों ने बताया कि केंद्रीय गृह मंत्रालय के अधीनस्थ विभिन्न खुफिया एजेंसियों के बीच समन्वय बनाए रखने वाली समिति मल्टी एजेंसी सेंटर (मैक) ने अपने तंत्र से जैश की इस साजिश का पता लगाया है। उन्होंने बताया कि जैश द्वारा पिछले वर्ष अगस्त माह से ही इन पांच लोगों को निशाना बनाने का प्रयास किया जा रहा है, लेकिन आतंकी संगठन अपनी साजिश में कामयाब नहीं हो पा रहा हैं।

पुलवामा के सक्रिय आतंकी को दी जिम्मेदारी

सूत्रों ने बताया कि सरहद पार बैठे जैश सरगना ने अब इस साजिश का जिम्मा जिला बड़गाम और पुलवामा में सक्रिय जैश के एक आतंकी आदिल गुलजार को सौंपा है। आदिल ने दिसंबर के दूसरे पखवाड़े के दौरान जिला बड़गाम के पखरपोरा इलाके में जैश, लश्कर व हिजबुल के कुछ आतंकियों की एक बैठक बुलाई थी। इस बैठक में उसने पांच वरिष्ठ लोगों पर हमले की साजिश को अमली जामा पहनाने के लिए कहा है।

‘मौत से डर होता तो खाकी नहीं पहनता’

आतंकी हिट लिस्ट में शामिल एसएसपी रैंक के अधिकारी ने दैनिक जागरण के साथ बातचीत में कहा कि मौत से डर होता तो यह खाकी नहीं पहनता। मैं इस्लाम का मानने वाला हूं और खुदा के सिवाय किसी से नहीं डरता। कश्मीर के लोग अगर आजादी में सांस लेते हुए सुकून से ¨जदगी से जीना चाहते हैं तो इस्लाम के नाम पर निर्दोषों का कत्ल करने वालों को मार भगाना जरूरी है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com