बच्चों से मिलने नहीं दिया तो महिला ने लगा ली फांसी

हाल ही में जो अपराध का मामला सामने आया है वह उत्तर प्रदेश में कानपुर के कल्याणपुर क्षेत्र का है जहाँ दहेज के कारण एक विवाहिता ने फांसी लगा कर अपनी मौत को स्वीकार किया है. इस मामले में पुलिस ने बताया कि छिबरामऊ निवासी पूजा (30) का विवाह पांच साल पूर्व दिल्ली निवासी रवि से हुआ था.

वहीं मरने वाली महिला की मां ने यह आरोप लगाया है कि, ”ससुराल वाले दहेज की मांग को लेकर उनकी पुत्री को तंग करते थे. शादी के बाद से ही रवि बेटी के साथ आए दिन मारपीट करता था. करीब साल भर पहले रवि बेटी को छोड़कर चला गया था जिसके करीब छह माह पहले बेटी यहां कमरा किराए पर लेकर रहने लगी और नवीन मार्केट में एक प्राइवेट जॉब करती थी.”

आगे उन्होने यह भी कहा कि, ”पुत्री ने उन्हे बताया था कि दो रोज पहले वह बच्चों से मिलने लिए गई थी लेकिन ससुराल वालों ने बच्चों से मिलने नहीं दिया. इससे क्षुब्ध होकर उसने फांसी लगाकर जान दे दी.” वहीं पुलिस का कहना है कि, ”पीड़ित परिवार दहेज का आरोप लगा रहा है. उनकी तहरीर के आधार पर पुलिस मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई करेगी.” इस मामले को ऐसा पहला मामला नहीं कहा जा सकता है क्योंकि ऐसे कई मामले अब तक भी सामने आए हैं जो चौकाने वाले रहे हैं.

Loading...
IGNITED MINDS