तूफानी शुरुआत के न्यूजीलैंड को लगा पहला झटका, गप्टिल हुए आउट

ऑकलैंड के ईडन पार्क में भारत और न्यूजीलैंड की टीम के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला खेला जा रहा है। इस मुकाबले में भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। ऐसे में मेजबान टीम न्यूजीलैंड ने खबर लिखे जाने तक 8 ओवर में 1 विकेट खोकर 81 रन बना लिए हैं। फिलहाल क्रीज पर कोलिन मुनरो और केन विलियमसन हैं। 

न्यूजीलैंड की पारी, गिरा पहला विकेट

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड के लिए पारी की शुरुआत मार्टिन गप्टिल और कोलिन मुनरो ने की। दोनों ने पावरप्ले के 6 ओवर में टीम के खाते में बिना विकेट खोए 68 रन जोड़े। वहीं, 30 रन निजी स्कोर पर मार्टिन गप्टिल शिवम दुबे की गेंद पर रोहित शर्मा के हाथों कैच आउट हो गए। इस तरह कीवी टीम को पहला झटका लगा।

10 साल बाद किया T20I डेब्यू

न्यूजीलैंड की टीम के लिए गेंदबाज Hamish Bennett ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया है। साल 2010 में भारत के खिलाफ टेस्ट और उसी साल वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू करने वाले हमिश ने 2020 में टी20 इंटरनेशनल डेब्यू किया है।

भारत की प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा, केएल राहुल (विकेटकीपर), विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह

न्यूजीलैंड की प्लेइंग इलेवन

मार्टिन गप्टिल, कोलिन मुनरो, केन विलियमसन (कप्तान) रोस टेलर, टिम साइफर्ट(विकेटकीपर), कोलिन डिग्रैंडहोम, ईश सोढ़ी, मिचेल सेंटनर, टिम साउदी, हमिश बेनेट और ब्लैर टिकनेर

भारतीय टीम इस मैच में मेजबान न्यूजीलैंड से आइसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल में मिली हार का बदला लेने के इरादे से मैदान पर उतरी है। कीवी टीम ने पिछले साल इंग्लैंड में खेले गए वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में भारत को मामूली अंतर से हराया था। हालांकि, कप्तान कोहली न्यूजीलैंड की टीम से बदला नहीं चाहते।

T20 क्रिकेट में न्यूजीलैंड के सामने भारत पस्त 

भारत और न्यूजीलैंड के बीच अब तक कुल 12 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले जा चुके हैं। हैरान करने वाली बात ये है कि इन दर्जनभर मुकाबलों में सिर्फ 3 बार भारतीय टीम को जीत मिली है, जबकि 8 मुकाबले कीवी टीम ने अपने नाम किए हैं। वहीं, दोनों देशों के बीच एक मुकाबला रद रहा है। इसके अलावा साल 2016 से अब तक सिर्फ न्यूजीलैंड की टीम ही ऐसी है, जिसने भारत को 3 द्विपक्षीय टी20 सीरीज में हराया है। ऐसे में विराट आर्मी को कीवी टीम के खिलाफ सतर्क रहना होगा।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com