दिल्ली-UP-हरियाणा में कुछ देर में बदलेगा मौसम का मिजाज, होगी बारिश

पश्चिमी विक्षोभ के चलते दिल्ली-एनसीआर में अगले कुछ घंटों में मौसम का मिजाज बदलने का अनुमान है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक, दिल्ली के साथ हरियाणा के रोहतक, झज्जर, मेहम, गोहाना, गन्नौर, गुरुग्राम, पानीपत, करनाल, कुरूक्षेत्र  के साथ यूपी के बिजनौर, हापुड़, गुलावठी, बुलंदशहर, नोएडा, गाजियबाद, बढ़ौत, अमरोहा, मुजफ्फरनगर, मेरठ और शामली में हल्की बारिश होगी।

वहीं, इससे इससे पहले दिल्ली-एनसीआर में रात 1:30 बजे के बाद से रुक-रुक कर हो रही बारिश से मौसम का मिजाज बदल गया है। रातभर हुई झमाझम बारिश से जहां सड़कों पर पानी भर गया, वहीं वाहन चालकों को दिक्कत पेश आ रही है। वहीं, दिल्ली के दिलशाद गार्डन में बारिश के साथ ओले गिरने पड़े।

मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक, पश्चिमी विक्षोभ के असर से मंगलवार को दिल्ली में दिनभर बादल छाए रहेंगे। तेज हवा के साथ हल्की बारिश होने और कहीं-कहीं ओले पड़ने के भी आसार हैं। बारिश का यह दौर बुधवार को भी जारी रह सकता है और पश्चिमी विक्षोभ का असर शुक्रवार तक बना रहेगा।

आज तेज हवा चलने के आसार

वहीं, प्रादेशिक मौसम विज्ञान केंद्र दिल्ली के प्रमुख कुलदीप श्रीवास्तव ने बताया कि मंगलवार को दिल्ली में 20 से 25 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवा चल सकती है। मंगलवार को अधिकतम तापमान एक डिग्री तक गिरने का अनुमान है जबकि न्यूनतम तापमान में कुछ बढ़त हो सकती है।

इससे पहले सोमवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री अधिक 23.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। न्यूनतम तापमान सामान्य स्तर पर 8.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। हवा में नमी का स्तर 58 से 100 फीसद रहा।

 न्यूनतम तापमान में होगा इजाफा

प्रादेशिक मौसम विज्ञान केंद्र दिल्ली के प्रमुख कुलदीप श्रीवास्तव ने बताया कि मंगलवार को दिल्ली में 20 से 25 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवा चल सकती है। मंगलवार को अधिकतम तापमान एक डिग्री तक गिरने का अनुमान है जबकि न्यूनतम तापमान में कुछ बढ़त हो सकती है।

बढ़ने लगा दिल्ली का प्रदूषण

सीपीबीसी के एयर बुलेटिन के अनुसार सोमवार को दिल्ली का एयर क्वालिटी इंडेक्स (एक्यूआइ) महज 345 दर्ज किया गया। फरीदाबाद का एक्यूआइ 313, गाजियाबाद का 400, ग्रेटर नोएडा का 350, गुरुग्राम का 243 और नोएडा का 368 दर्ज किया गया। गुरुग्राम का एक्यूआइ खराब जबकि अन्य जगहों का बहुत खराब दर्ज किया गया। पीएम 10 का स्तर 321 पर पहुंच गया वहीं पीएम 2.5 का स्तर 193 दर्ज किया गया।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com