शाहीन बाग के प्रदर्शन से दिल्ली को भारी नुकसान हो रहा: तरुण चुघ

नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ दिल्ली के शाहीन बाग पर महिलाओं के चल रहे प्रदर्शन पर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) हमलावर है और उसके नेताओं की ओर से लगातार विवादित बयान दिए जा रहे हैं.

इसी कड़ी में नया नाम जुड़ गया है बीजेपी के राष्ट्रीय सचिव तरुण चुघ का. तरुण चुघ ने कहा कि शाहीन बाग का मतलब है शैतान बाग, जैसे ISIS ने महिलाओं, बच्चों का इस्तेमाल किया है, ये भी उसी मॉड्यूल को अपना रहे हैं. भारत में हाफिज सईद के विचारों को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.

दिल्ली में इस समय विधानसभा चुनाव प्रचार जोर पर है और सभी राजनीतिक दल मतदाताओं को लुभाने की कोशिशों में लगे हैं. मतदान में करीब एक हफ्ते का वक्त रह गया है, ऐसे में बीजेपी ने सीएए के विरोधियों के खिलाफ बयानबाजी तेज कर दी है.

बीजेपी के राष्ट्रीय सचिव तरुण चुघ ने अपने एक ट्वीट में कहा कि शाहीन बाग में प्रदर्शनकारी दिल्ली की जनता के मन में सड़कों को अवरुद्ध करके भय पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं.

शाहीन बाग में प्रदर्शनकारियों जिसमें से ज्यादातर महिलाओं शामिल हैं, ने दक्षिण-पूर्वी दिल्ली में नोएडा के साथ मुख्य सड़क को जोड़ने वाले क्षेत्र को अवरुद्ध कर रखा है, जिससे स्थानीय लोगों और यात्रियों के लिए कठिनाई हो रही है, खासकर ऑफिस जाने वालों को.

उन्होंने कहा कि हम दिल्ली को सीरिया नहीं बनने देंगे और उन्हें यहां आईएसआईएस जैसा मॉड्यूल चलाने की अनुमति नहीं देंगे, जहां महिलाओं और बच्चों का इस्तेमाल किया जाता है.

चुघ ने ट्वीट किया कि प्रदर्शनकारी मुख्य मार्ग को अवरुद्ध करके दिल्ली के लोगों के मन में डर पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं. हम ऐसा नहीं होने देंगे, (हम दिल्ली को जलने नहीं देंगे).

सीएए के खिलाफ शाहीन बाग में चल रहे प्रदर्शन पर बीजेपी ने यह भी कहा कि जिस तरह से इस प्रदर्शन के कारण दिल्ली के लोगों को परेशानी हो रही है, उससे निश्चित तौर पर शाहीन बाग के समर्थक राजनीतिक दलों को नुकसान उठाना पड़ेगा.

बीजेपी भाजपा मुख्यालय पर राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने बुधवार को पत्रकारों के सवाल पर कहा कि एक लाख लोग रोजाना नोएडा जाते हैं. शाहीन बाग में कई दिनों से चल रहे प्रदर्शन के कारण उन्हें ढाई से तीन घंटे लग रहे हैं, जबकि पहले आधा घंटे में नोएडा पहुंच जाते थे.

शाहीन बाग से राजनीतिक फायदे के सवाल पर अरुण सिंह ने कहा कि हम राजनीति में फायदा या नफा-नुकसान नहीं देखते. मगर इतना जरूर है कि शाहीन बाग के प्रदर्शन से दिल्ली को भारी नुकसान हो रहा है. जनता को परेशान होना पड़ रहा है. दिल्ली की जनता सब कुछ देख रही है. जाहिर सी बात है कि इससे शाहीन बाग के समर्थकों को आगे जरूर नुकसान होगा.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com