कांग्रेस पार्टी किसानों के मुद्दे को लेकर ‘किसान जन जागरण अभियान’ चलाने जा रही: प्रियंका गांधी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योग आदित्यनाथ के दौरे के मद्देनजर मिर्जापुर में छुट्टा पशुओं को पकड़ने के लिए इंजीनियर की तैनाती का आदेश जारी हुआ है. इस फैसले पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने तंज कसा है. उन्होंने किसानों की समस्याओं का हवाला देते हुए योगी सरकार को इसकी जिम्मेदारी लेने की नसीहत दी है.

प्रियंका गांधी ने बुधवार को ट्वीट किया कि पूरे उत्तर प्रदेश में किसान आवारा पशुओं की समस्या से परेशान हैं. मुख्यमंत्री के कार्यक्रम में व्यवधान न हो, इसलिए इंजीनियर रस्सी लेकर खड़े हैं. प्रियंका गांधी ने कहा कि एक रस्सी लाकर अपनी जिम्मेदारी को भी उससे बांध लीजिए. आखिर किसानों की फसल बर्बादी की जिम्मेदारी तो सरकार को लेनी ही पड़ेगी. इस ट्वीट के साथ प्रियंका ने एक वीडियो भी अपलोड किया है.

बता दें, उत्तर प्रदेश में कांग्रेस पार्टी अब किसानों की समस्याओं को हथियार बनाने जा रही है. इसके लिए वह प्रदेशव्यापी अभियान चलाएगी. ब्लॉक स्तर से लेकर राजधानी तक आंदोलन चलाए जाने की योजना है.

पार्टी किसानों के मुद्दे को लेकर ‘किसान जन जागरण अभियान’ चलाने जा रही है. इसके तहत किसानों से किसान मांग पत्र भरवा कर उनकी मांग के आधार पर ब्लॉक, तहसील और जिलास्तर के अधिकारियों का भी घेराव करने का निर्देश हुआ है.

इसके अलावा किसान आंदोलन के अंतिम चरण में राजधानी लखनऊ में विशाल किसान आक्रोश मार्च के माध्यम से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार को भी घेरने की योजना बनाई गई है.

इस दौरान कांग्रेसी कार्यकर्ता संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (यूपीए) और राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) सरकार में किसानों की हालत की तुलना भी करेंगे. इस दौरान वह किसानों की कर्जमाफी व बिजली का बिल माफ करने की मांग जैसे अनेक मुद्दे को उठा सकते हैं.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com