केजीएमयू में चीन से आए यात्रियों की जांच में नहीं मिला कोरोना वायरस…..

यूपी के लिए राहत भरी खबर है। चीन से आए यात्रियों की जांच में कोरोना वायरस नहीं मिला। वहीं एडिशनल डायरेक्टर ने लोकबंधु अस्पताल में व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

केजीएमयू में कोरोना वायरस की जांच शुरू हो गई है। माइक्रोबायोलॉजी की विभागाध्यक्ष डॉ. अमिता जैन के मुताबिक, यूपी के कुल आठ यात्रियों के सैंपल लैब भेजे गए। बीएसएल-थ्री लैब में यात्रियों के सैंपल की जांच की गई। किसी भी यात्री में कोरोना वायरस की पुष्टि नहीं हुई। इसके बाद स्वास्थ्य अधिकारियों ने भी राहत की सांस ली। उधर, व्यवस्था का जायजा लेने अपर निदेशक मंडल डॉ. संजीव कुमार लोकबंधु अस्पताल पहुंचे। यहां आइसोलेशन वार्ड, स्टाफ के लिए उपलब्ध किट, सैंपल संग्रह समेत सभी व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

एयरपोर्ट जाएगी टीम

एसीएमओ डॉ. मनोज कुमार के मुताबिक, कोरोना को लेकर राजधानी में अलर्ट है। वहीं केंद्रीय टीम भी गुरुवार को व्यवस्था का निरीक्षण करने आएगी। टीम पहले एयरपोर्ट पर मौजूद संसाधानों को देखेगी।

वहीं बुधवार को लखीमपुरर में चीन से वापस आए युवक में कोरोनावायरस होने की अफवाह फैली थी। ये युवक मेडिकल की पढ़ाई करने के लिए चाइना गया था। वर्ष 2017 से वह लगातार लखीमपुर आया जाया करता था। चाइना में जब से कोरोना वायरस फैला तब से परिवारीजनों को अपने बेटे की चिंता सता रही थी। वायरस के चलते चाइना में भी उसकी क्लासेज भी बंद कर दी गई थी यह जानकर उसके पिता ने अपने बेटे को वापस बुला लिया। एक फरवरी को चाइना के नाइजिंग शहर से वापस आया था। वहीं बुधवार को वो जिला अस्पताल में चेकअप करवाने गया तो वहां हड़कंप मच गया। हालांकि की डॉक्टर ने बिना जांच के कुछ भी कहे जाने से इंकार किया है।

Loading...
IGNITED MINDS