चुनावी ग्रह ठीक करने को बेचैन गृहमंत्री!

मनोज श्रीवास्तव. लखनऊ। केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ की अपने लोकसभा क्षेत्र में यकायक बढ़ती सक्रियता देख कर कहा जा सकता है कि केंद्र सरकार समय से पहले 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव को पहले करा सकती है।

दो दिवसीय दौरे पर राजधानी आये राजनाथ ने शनिवार को सिंधी समाज के व्यापारी नेता अनिल बजाज, पूर्व प्रधानमंत्री अटल जी के एकाउंटेंट  रहे प्रेम रस्तोगी के अलावा लखनऊ के धाकड़ नेता पूर्व सांसद लाल जी टंडन के आवास पर गुप्त बैठक किये।जिसमें राजधानी के सभी विधायक और संगठन के महत्वपूर्ण लोगों के साथ भोजन डिप्लोमेसी हुई।

रविवार को अटल कन्वेंशन सेंटर में आयोजित कार्यक्रम में  939 करोड़ की 438 परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया। इस अवसर सीएम योगी आदित्यनाथ, डिप्टी सीएम केशव मौर्य, मंत्री ब्रजेश पाठक, आशुतोष टण्डन, रीता बहुगुणा जोशी सहित कई प्रमुख लोग रहे। चार फ्लाई ओवर सहित कई योजनाओं के शिलान्यास कार्यक्रम में गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि डिप्टी सीएम केशव मौर्या ने जितनी जल्दी हो सकता था विकास परियोजनाओं को अंतिम रूप दिया वो बधाई के पात्र हैं।

उन्होंने कहा कि लखनऊ में विकास की गंगा बहाने की शुरुआत अटल जी ने की थी।उस विकास की गंगा को लालजी टंडन ने आगे बढ़ाया। मैंने जो कुछ किया अटल जी की प्रेरणा से लखनऊ के लिए किया।शहीद पथ की शुरुआत अटल जी ने कराई थी। शहीद पथ लखनऊ के लिए सबसे ज़्यादा सुविधा देने वाला है। 20 लाख रजिस्टर्ड वाहन हैं लखनऊ में और जनसंख्या का दबाव भी लखनऊ पर बढ़ा है।

गृह मंत्री ने कहा कि इंफ्रास्ट्रक्चर विकास की आवश्यकता थी, इसीलिए 104 किमी रिंग रोड शुरू किया गया है। लगभग 20 किमी काम पूरा हो चुका है। गृह मंत्री ने कहा कि गोमतीनगर रेलवे स्टेशन विश्व स्तरीय बनेगा और चारबाग स्टेशन के लिए 1800 करोड़ की लागत से रिडेवलपमेंट प्लान स्वीकृत हुआ है। केंद्रीय गृहमंत्री ने कहा कि आज 414 करोड़ रुपए के 4 फ्लाईओवर का शिलान्यास किया गया है।

जिसमे शहीद पथ से एयरपोर्ट के लिए एलिवेटिड मार्ग का शिलान्यास और 134.69 करोड़ की आएगी लागत आएगी। डीएवी कॉलेज से हुसैनगंज के बीच फ्लाइओवर का शिलान्यास हुआ। 123.80 करोड़ की आएगी लागत आएगी और हैदरगंज से मीना बेकरी तक 40.43 करोड़ से फ्लाई ओवर बनेगा। चरक चौराहे से कॉटन मिल तक 110.15 करोड़ की लागत से ओवरब्रिज का शिलान्यास हुआ।

उन्होंने कहा कि कई योजनाओं का आज शिलान्यास हुआ है, तो काम भी जल्द से जल्द शुरू हो जाना चाहिए। कहा कि आउटर रिंग रोड की मंजूरी के साथ ही ट्रैफिक में तेज़ी आई है। एयर ट्रफिक को 1383 करोड़ के लिए टी3 का नया काम शुरू होगा। जल्द ही इसका शिलान्यास किया जाएगा।

कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जब बीजेपी ने प्रदेश की कमान संभाली थी उस वक़्त प्रदेश में सड़कों पर गड्ढे ही गड्ढे थे, प्रदेश में गुंडाराज था, बिजली की व्यवस्था बिलकुल बदतर थी , लेकिन हमारी सरकार ने ये व्यवस्थाएं ठीक कर रही है। मुख्यमंत्री ने कहा कि 15 महीने में जो कार्य हमारी सरकार ने करवाया है वो काम पिछली सरकारों ने 5साल में नहीं कर पायीं थीं।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने पूर्व पीएम अटल बिहारी बाजपेयी को याद करते हुए कहा कि अटल जी ने बुनयादी ढांचागत विकास की जो नींव रखी थी हम उसको आगे बढ़ाने का काम कर रहे हैं। हमारी सरकार अपने सभी, विधायको, सांसदों के विकास कार्य से खुद को जोड़ती हैं।

Loading...
IGNITED MINDS