प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर राहुल गांधी के बयान पर अशोक गहलोत का ट्वीट

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को डंडे मारे जाने वाले बयान लेकर मचे बवाल के बीच राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट किया है। गहलोत ने ट्वीट में राहुल गांधी का बचाव करते हुए कहा कि उनका आशय था कि युवा अपने आक्रोश के कारण मोदी जी को सजा देंगे। उनके शब्दों की राजनीतिक लाभ हेतु गलत व्याख्या की गई और उनके ईरादों को नहीं समझा गया।

गहलोत ने दो ट्वीट किए है। उन्होंने पहले ट्वीट में लिखा कि हिन्दी भाषा में अभिधा एवं व्यंजना होते है। अभिधा किसी भी बात को सामान्य और प्रत्यक्ष रूप से व्यक्त किया जाता है। जबकि व्यंजना अप्रत्यक्ष, व्यंगात्मक, मुहावरेदार अभिव्यक्ति होती है।दूसरे ट्वीट में गहलोत ने लिखा कि जब राहुल गांधी ने डंडा शब्द का प्रयोग किया, तो यह व्यंजनात्मक प्रयोग है। उनका आशय था कि युवा अपने आक्रोश के कारण मोदी जी को सजा देंगे। उनके शब्दों की राजनीतिक लाभ हेतु गलत व्याख्या की गयी और उनके ईरादों को नहीं समझा गया।

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को डंडे मारे जाने वाले बयान लेकर मचे बवाल के बीच राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट किया है। गहलोत ने ट्वीट में राहुल गांधी का बचाव करते हुए कहा कि उनका आशय था कि युवा अपने आक्रोश के कारण मोदी जी को सजा देंगे। उनके शब्दों की राजनीतिक लाभ हेतु गलत व्याख्या की गई और उनके ईरादों को नहीं समझा गया। उल्लेखनीय है कि राहुल गांधी ने पीएम मोदी के बारे में एक रैली में कहा था कि देश के युवा उन्हे 6 माह में डंडे मारेंगे । दरअसल, भाजपा नेता राहुल गांधी के बयान को लेकर उन्हे घेर रहे हैं।

Loading...
IGNITED MINDS