किसानों के लिए ‘यूज एंड थ्रो’ का रवैया है गांधी परिवार का – डा.चन्द्रमोहन

लखनऊ : भारतीय जनता पार्टी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी और गांधी परिवार का रवैया किसानों के लिए ‘केवल यूज एंड थ्रो’ का ही रवैया है। यही वजह है कि इस परिवार के नेताओं को किसान केवल तभी याद आते हैं जब चुनाव पास आता है। वर्ष 2017 के चुनाव से पहले कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री राहुल गांधी ने उत्तर प्रदेश में आकर ‘खाट पंचायत’ कर किसानों को इस्तेमाल कर उन्हें चुनावी मोहरा बनाया और उसके बाद पिछले लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव और यूपी प्रभारी श्रीमती प्रियंका वाड्रा ने अपनी राजनीति चमकाने के लिए किसानों का इस्तेमाल किया। प्रदेश मुख्यालय पर पत्रकारों से चर्चा करते हुए प्रदेश प्रवक्ता डा0 चन्द्रमोहन ने कहा कि गांधी परिवार की करतूतों से बखूबी वाकिफ हो चुके यूपी के किसानों ने पिछले दोनों चुनावों में कांग्रेस को करारी हार दी।

इससे सबक लेने की बजाय गांधी परिवार और कांग्रेस पार्टी लगातार किसानों को बरगलाने में जुटी है। इसका जीता जागता उदाहरण श्रीमती प्रियंका वाड्रा का वह हालिया ट्वीट है जिसमें उन्होंने दूसरी जगह की फोटो को यूपी का बताकर किसानों का मुद्दा उठाया। बाद में कलई खुलने पर श्री प्रियंका वाड्रा ने अपने ट्विटर एकाउंट से अपना ट्वीट हटा लिया। यह साबित करता है कि गांधी परिवार और कांग्रेस पार्टी किसानों के बीच जाने की बजाय उन्हें गलत ढंग से बरगला कर अपना उल्लू सीधा करना चाहती है। इसके ठीक उलट यूपी में मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ जी की सरकार लगातार किसानों की बेहतरी के लिए कार्य कर रही है।

प्रदेश प्रवक्ता डा.चन्द्रमोहन ने कहा कि प्रदेश में हो रही बारिश और ओलावृष्टि से किसानों की फसलों को हुए नुकसान की भरपाई के लिए प्रशासन को चैबीस घंटों के भीतर किसानों को राहत राशि देने का निर्देश मुख्यमंत्री जी ने दिया है। किसानों के लिए ही प्रदेश की भाजपा सरकार ने राज्य की सबसे बड़ी ‘मुख्यमंत्री कृषक दुर्घटना कल्याण योजना’ की शुरुआत की है। इस योजना के दायरे में दस करोड़ से अधिक किसान, बटाईदार और पट्टेदार आएंगे। प्रदेश सरकार पहली बार वन क्षेत्र के बाहर कृषि वानिकी यानी किसानों के पेड़ का प्रमाणीकरण करने जा रही है। इससे किसानों को पेड़ की लकड़ी का अधिक मूल्य मिलेगा। प्रदेश प्रवक्ता डा0 चन्द्रमोहन ने कहा कि गन्ना किसानों को समय से भुगतान सुनिश्चित करने और किसानों को उनकी उपज का सही मूल्य दिलाने के लिए सरकार लगातार नए नए प्रयोग कर रही है। यह सभी प्रयोग सकारात्मक नतीजे भी दे रहे हैं। यही वजह है कि प्रदेश की तरक्की में किसान की भागीदारी बढ़ रही है। किसानों का सम्मान और उनका संरक्षण इसी सूत्र वाक्य के जरिए भाजपा सरकार यूपी में तरक्की की एक नई इबारत लिखने में जुटी है।

Loading...
IGNITED MINDS