ब्यूटी के लिए फायदेमंद होता है यूकेलिप्टस आयल

क्या आपको पता है कि ऐसे कई एसेंशियल ऑयल हैं जो हमारे बालों और त्वचा की समस्याओं को दूर करने में मदद करते हैं.  इन्हीं में से एक है यूकेलिप्टस आयल……. यूकेलिप्टस आयल त्वचा और बालों से जुड़ी हर समस्या को दूर करता है. प्रदूषण और नमी त्वचा को बहुत नुकसान पहुंचाते हैं. हवा में मौजूद नमी के कारण त्वचा को सूक्ष्म जीवाणु नुकसान पहुंचा सकते हैं. 

1- यूकेलिप्टस ऑयल में भरपूर मात्रा में एंटीबैक्टीरियल गुण मौजूद होते हैं. जो त्वचा को हर प्रकार के इंफेक्शन से दूर रखते हैं. यूकेलिप्टस आयल लगाने से त्वचा मुलायम और फ्रेश हो जाती है. 

2- अगर आपको धूप में कहीं बाहर जाना है तो अपने चेहरे पर यूकेलिप्टस की कुछ बूंदों को लगा ले. यह एक अच्छे सनस्क्रीन के रूप में काम करती है और त्वचा को सूरज की हानिकारक किरणों से बचाती है.  

3- यूकेलिप्टस ऑयल में भरपूर मात्रा में एंटी फंगल गुण मौजूद होते हैं जो सर की त्वचा को इंफेक्शन से बचाते हैं. यूकेलिप्टिस ऑयल को बालों में लगाने से यह सिर के रोम छिद्रों को खोलता है और बालों की जड़ों को पोषण प्रदान करके उन्हें स्वस्थ बनाता है. रोजाना सिर में यूकेलिप्टस आयल लगाने से बाल घने हो जाते हैं और सिर की खुजली से भी आराम मिलता है.

Loading...
IGNITED MINDS