रतलाम में अवैध हथियारों के साथ तीन गिरफ्तार, स्टेनगन और कट्टा जब्त

फरार वारंटियों और अवैध हथियार तस्करों को पकड़ने के अभियान के तहत रतलाम पुलिस को एक और सफलता मिली है। पुलिस ने अवैध हथियार के मामले में फरार पांच हजार रुपए के इनामी आरोपी बाबू मस्तान सहित 2 लोगों को गिरफ्तार किया है। इनके कब्जे से हाथ से बनी देशी स्टेनगन और एक 12 बोर का कट्टा बरामद किया गया है।फरार वारंटियों और अवैध हथियार तस्करों को पकड़ने के अभियान के तहत रतलाम पुलिस को एक और सफलता मिली है। पुलिस ने अवैध हथियार के मामले में फरार पांच हजार रुपए के इनामी आरोपी बाबू मस्तान सहित 2 लोगों को गिरफ्तार किया है। इनके कब्जे से हाथ से बनी देशी स्टेनगन और एक 12 बोर का कट्टा बरामद किया गया है।  शुक्रवार को पुलिस कंट्रोल रूम पर मामले की जानकारी देते हुए एसपी गौरव तिवारी और एएसपी प्रदीप शर्मा ने बताया कि जावरा पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर अवैध हथियार के मामले में फरार आरोपित बाबू मस्तान निवासी उज्जैन और उससे पूछताछ के आधार पर दिनेश पिता भुवानी निवासी प्रतापगढ़ राजस्थान को देसी स्टेनगन और देशी कट्टे के साथ गिरफ्तार किया है।  एसपी तिवारी ने बताया कि 12 जुलाई 2018 को जावरा शहर थाना क्षेत्र अंतर्गत अवैध हथियार के साथ आरोपित सिकंदर पिता शेर खान को गिरफ्तार किया गया था। पूछताछ में सिकंदर ने बताया था कि उसने उज्जैन निवासी बाबू मस्तान के साथ जालिम सिंह से एक देशी स्टेनगन और 5 पिस्टल खरीदी थी।   VIDEO : मंदसौर जिला अस्पताल में फिर मृतक की आत्मा लेने पहुंचे परिजन यह भी पढ़ें  जिसमें से एक स्टेनगन बाबू मस्तान ने अपने पास रखी थी। इस मामले में पुलिस ने सिकंदर से पूछताछ के आधार पर 2 और लोगों को गिरफ्तार किया था एवं उनसे अवैध हथियार बरामद किए थे।जबकि बाबू मस्तान कि पुलिस उसी समय से तलाश कर रही थी। बाबू मस्तान की गिरफ्तारी पर 5 हजार रूपये का इनाम भी घोषित किया था।  ऐसे पकडे गए आरोपित   तिरंगे की करते हैं सेवा, ड्राइक्लीन-इस्त्री के नहीं लेते पैसे यह भी पढ़ें  एसपी तिवारी ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली कि इनामी आरोपी बापू मस्तान हुसैन टेकरी क्षेत्र में देखा गया है। सूचना पर एएसपी डा. राजेश सहाय और एसडीओपी जावरा डीआर माले के नेतृत्व में पुलिस टीम ने घेराबंदी कर बाबू मस्तान को गिरफ्तार किया। पूछताछ करने पर उसने आरोपित ने दिनेश पिता भुवानी निवासी प्रतापगढ़ राजस्थान को स्टेन गन बेचना बताया। इसके बाद पुलिस टीम प्रतापगढ़ पहुंची और दिनेश को भी गिरफ्तार कर उसके कब्जे से देसी 32 बोर की स्टेनगन जप्त की। पुलिस ने बाबू मस्तान से भी एक देसी 12 बोर का कट्टा बरामद किया है। आरोपियों से अवैध हथियारों के विक्रेता एवं निर्माणकर्ता के संबंध में पूछताछ की गई है, जिसमें पुलिस को कुछ जानकारियां मिली है।  उज्जैन थाने में दर्ज है कई प्रकरण   मध्‍यप्रदेश कांग्रेस कमेटी की चुनाव समिति का राहुल ने किया अनुमोदन यह भी पढ़ें  पुलिस के अनुसार बाबू मस्तान के खिलाफ उज्जैन के चिमनगंज और देवास गेट थाने में हत्या, अवैध हथियार, मारपीट सहित अन्य धाराओं में आधा दर्जन के लगभग प्रकरण दर्ज है।

शुक्रवार को पुलिस कंट्रोल रूम पर मामले की जानकारी देते हुए एसपी गौरव तिवारी और एएसपी प्रदीप शर्मा ने बताया कि जावरा पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर अवैध हथियार के मामले में फरार आरोपित बाबू मस्तान निवासी उज्जैन और उससे पूछताछ के आधार पर दिनेश पिता भुवानी निवासी प्रतापगढ़ राजस्थान को देसी स्टेनगन और देशी कट्टे के साथ गिरफ्तार किया है।

एसपी तिवारी ने बताया कि 12 जुलाई 2018 को जावरा शहर थाना क्षेत्र अंतर्गत अवैध हथियार के साथ आरोपित सिकंदर पिता शेर खान को गिरफ्तार किया गया था। पूछताछ में सिकंदर ने बताया था कि उसने उज्जैन निवासी बाबू मस्तान के साथ जालिम सिंह से एक देशी स्टेनगन और 5 पिस्टल खरीदी थी।

जिसमें से एक स्टेनगन बाबू मस्तान ने अपने पास रखी थी। इस मामले में पुलिस ने सिकंदर से पूछताछ के आधार पर 2 और लोगों को गिरफ्तार किया था एवं उनसे अवैध हथियार बरामद किए थे।जबकि बाबू मस्तान कि पुलिस उसी समय से तलाश कर रही थी। बाबू मस्तान की गिरफ्तारी पर 5 हजार रूपये का इनाम भी घोषित किया था।

ऐसे पकडे गए आरोपित

एसपी तिवारी ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली कि इनामी आरोपी बापू मस्तान हुसैन टेकरी क्षेत्र में देखा गया है। सूचना पर एएसपी डा. राजेश सहाय और एसडीओपी जावरा डीआर माले के नेतृत्व में पुलिस टीम ने घेराबंदी कर बाबू मस्तान को गिरफ्तार किया। पूछताछ करने पर उसने आरोपित ने दिनेश पिता भुवानी निवासी प्रतापगढ़ राजस्थान को स्टेन गन बेचना बताया। इसके बाद पुलिस टीम प्रतापगढ़ पहुंची और दिनेश को भी गिरफ्तार कर उसके कब्जे से देसी 32 बोर की स्टेनगन जप्त की। पुलिस ने बाबू मस्तान से भी एक देसी 12 बोर का कट्टा बरामद किया है। आरोपियों से अवैध हथियारों के विक्रेता एवं निर्माणकर्ता के संबंध में पूछताछ की गई है, जिसमें पुलिस को कुछ जानकारियां मिली है।

उज्जैन थाने में दर्ज है कई प्रकरण

पुलिस के अनुसार बाबू मस्तान के खिलाफ उज्जैन के चिमनगंज और देवास गेट थाने में हत्या, अवैध हथियार, मारपीट सहित अन्य धाराओं में आधा दर्जन के लगभग प्रकरण दर्ज है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com