बेहतर तैयारियों व बुलंद हौसलों के साथ भारतीय पुरूष हैंडबॉल टीम रवाना

जकार्ता में होने वाले 18वें एशियन गेम्स में करेगी प्रतिभाग

सर्विसेज के दीपक अहलावत बनाए गए भारतीय टीम के कप्तान

लखनऊ। बेहतर तैयारियों व बुलंद हौसलों के साथ भारत की पुरूष हैंडबॉल टीम जकार्ता में होने वाले 18वें एशियन गेम्स के लिए गुरूवार को लखनऊ से रवाना हो गई। भारतीय पुरूष हैंडबॉल टीम की घोषणा आज हैंडबॉल फेडरेशन ऑफ इंडिया के महासचिव श्री आनन्देश्वर पाण्डेय ने की। उन्होंने बताया कि भारतीय पुरूष टीम के कप्तान सर्विसेज के दीपक अहलावत बनाए गए है। बेहतर तैयारियों व बुलंद हौसलों के साथ भारतीय पुरूष हैंडबॉल टीम रवाना

आज केडी सिंह बाबू में आयोजित टीम के विदाई समारोह में टीम में शामिल खिलाड़ियों को मुख्य अतिथि माननीय श्री चेतन चौहान (खेल मंत्री, उत्तर प्रदेश सरकार) ने शुभकामनाएं दी। उन्होंने अपने आर्शीवचन में कहा कि मुझे विश्वास है कि आप एशियाड में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे। उन्होंने इसके साथ ही कहा कि आपका सिर्फ एक ध्येय यहीं होना चाहिए कि आप को अपने देश का नाम रोशन करना है। 

इस दौरान समारोह में मौजूद श्रीमती रचना गोविल (कार्यकारी निदेशक, भारतीय खेल प्राधिकरण क्षेत्रीय केंद्र, लखनऊ) और डा.आरपी सिंह (खेल निदेशक, यूपी खेल विभाग) ने भी विश्वास जताया कि टीम अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेगी। 

हैंडबॉल फेडरेशन ऑफ इंडिया के महासचिव श्री आनन्देश्वर पाण्डेय ने बताया कि एशियन गेम्स की तैयारी के लिए पहली बार भारतीय टीम का प्रशिक्षण शिविर उत्तर प्रदेश के फैजाबाद में लगाया गया था। टैराफ्लैक्स पर हुए इस शिविर पर प्रैक्टिस के बाद खिलाड़ियों की तकनीक, इंडयोरेंस, स्टेमिना व गति में आश्चर्यजनक सुधार हुआ है जो निश्चित तौर पर एशियाड में फायदेमंद साबित होगा। उन्होंने बताया कि भारतीय पुरूष टीम का कप्तान सर्विसेज के दीपक अहलावत बनाए गए हैं 

टीम के मुख्य कोच शिवाजी सिंधु ने कहा, हमारी तैयारियां काफी बेहतर रही हैं और हमें एशियन गेम्स में अच्छे प्रदर्शन का विश्वास है। 

इस अवसर पर मौजूद हैंडबॉल फेडरेशन ऑफ इंडिया के संयुक्त सचिव एनएन पाण्डेय और यूपी हैंडबॉल एसोसिएशन के संयुक्त सचिव विनय कुमार सिंह सहित संघ के अन्य पदाधिकारियों ने एशियन गेम्स में अच्छे प्रदर्शन के लिए टीम को शुभकामना दी। लखनऊ से यह टीम गुरूवार रात को नई दिल्ली के लिए रवाना होगी। 

दिल्ली से भारतीय टीम की एशियन गेम्स के लिए रवानगी 11 अगस्त को होगी। 

भारतीय टीमः-गोलकीपरः कमलजीत सिंह (सर्विसेज), बजरंग ठाकुर (सीआरपीएफ), अतुल (सर्विसेज), राइट बैकः हरिंदर सिंह (सर्विसेज), सचिन भारद्वाज (सर्विसेज), सेंटर बैकः करमजीत सिंह (पंजाब), दीपक अहलावत (सर्विसेज), लेफ्ट बैकः देविंदर सिंह (दिल्ली), हरजिंदर सिंह (पंजाब), राइट विंगः नवदीप (दिल्ली), नवीन पुनिया (मध्य प्रदेश), पिवोटः रमेश चंद (सीआरपीएफ), अविन खाटकर (सर्विसेज), ग्रेनेज (सर्विसेज),लेफ्ट विंगः एन.आदित्य (सर्विसेज), राहुल दुबे (उत्तर प्रदेश), 

मुख्य कोचः शिवाजी सिंधु (साई, सोनीपत),  कोचः भुवन भट्ट (उत्तराखंड), टीम मैनेजरः नवीन कुमार दास (उत्तर प्रदेश)

तकनीकी अधिकारीः प्रीतपाल सिंह सलूजा (मध्य प्रदेश),, अश्विनी कुमार रैना (जम्मू-कश्मीर)। 

पुरुष टीम ग्रुप डी में

एशियन हैंडबॉल फेडरेशन ने भारतीय पुरुष टीम को एशियन गेम्स में पूल डी में रखा है। पूल डी में भारत के साथ बहरीन, चीनी ताइपे और ईराक की टीम शामिल हैं  जबकि बाकी ग्रुप तीन-तीन टीमों के हैं।

एशियन गेम्स में हैंडबॉल स्पर्धा के मुकाबले 13 अगस्त से शुरू होंगे जिसमें पुरूष वर्ग का फाइनल 31 अगस्त को खेला जाएगा। 

Loading...
IGNITED MINDS