गाजियाबाद: 8 साल की बच्ची से रेप, कांवड़ लेने गए थे माता-पिता

दिल्ली से सटे गाजियाबाद के मसूरी थाना क्षेत्र में पड़ोसी युवक ने 8 साल की बच्ची के साथ रेप जैसी घिनौनी वारदात को अंजाम दिया है. रेप पीड़िता के माता-पिता बच्ची को घर छोड़कर हरिद्वार कांवड़ लेने गए थे. इसी दौरान आरोपी युवक ने बच्ची के साथ रेप किया. बच्ची के माता-पिता जब घर पहुंचे तो उन्हें इसकी जानकारी मिली. जिसके बाद परिवार वालों ने मसूरी थाना क्षेत्र में पॉस्को एक्ट की धाराओं में 25 वर्षीय युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया.दिल्ली से सटे गाजियाबाद के मसूरी थाना क्षेत्र में पड़ोसी युवक ने 8 साल की बच्ची के साथ रेप जैसी घिनौनी वारदात को अंजाम दिया है. रेप पीड़िता के माता-पिता बच्ची को घर छोड़कर हरिद्वार कांवड़ लेने गए थे. इसी दौरान आरोपी युवक ने बच्ची के साथ रेप किया. बच्ची के माता-पिता जब घर पहुंचे तो उन्हें इसकी जानकारी मिली. जिसके बाद परिवार वालों ने मसूरी थाना क्षेत्र में पॉस्को एक्ट की धाराओं में 25 वर्षीय युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया .  पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी ने बच्ची के माता-पिता के घर पर न होने का फायदा उठाकर बच्ची को एक खाली प्लॉट में ले गया, जहां उसने इस घटना को अंजाम दिया.  मसूरी थाना क्षेत्र की आकाशनगर कॉलोनी में  कक्षा 3 में पढ़ने वाली 8 साल की पीड़ित बच्ची अपने परिवार के साथ रहती है. परिवार में मां-बाप, मामा और भाभी हैं. बच्ची के मां-बाप 1 अगस्त को बच्ची को उसकी मौसी के पास छोड़कर हरिद्वार कांवड़ लेने के लिए गए थे.  कांवड़ यात्रा से लौटने के बाद उन्होंने देखा कि बच्ची रो रही थी और सही प्रकार से चल नहीं पा रही. उन्होंने बच्ची से पूछा कि उसे क्या हुआ है . बच्ची ने रोते हुए मां-बाप को बताया कि पड़ोस में रहने वाला युवक उसे 8 अगस्त की शाम को खाली प्लॉट में ले गया, जहां उसने दुष्कर्म किया. आरोपी ने इसके बाद बच्ची को जान से मारने की धमकी भी दी.  इसी डर के चलते बच्ची ने अपनी मौसी को इसकी जानकारी नहीं दी,  लेकिन मां-बाप के पूछने पर उसने वारदात के बारे में बताया. परिवार के अनुसार बच्ची घर के पास पिता के मोबाइल से खेल रही थी. आरोपी युवक ने उसका मोबाइल छीन लिया और उसे मोबाइल वापस देने के बहाने एक खाली प्लॉट में ले जाकर रेप की वारदात को अंजाम दिया.  शुक्रवार शाम को परिजनों ने मसूरी थाने में पॉस्को एक्ट की धाराओं में  दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज कराया.  मामले में आरोपी से पूछताछ जारी है. वहीं परिवार का कहना है कि एक शराब की दुकान उनकी कॉलोनी के अंदर हैं, जहां शराबियों का डेरा रहता है. परिवारों वालों ने इसे हटाने की मांग की. उनके मुताबिक कॉलोनी की कई बच्चियों से रेप और छेड़छाड़ जैसी घटनाएं बीते कुछ वर्षों में हो चुकी हैं.

पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी ने बच्ची के माता-पिता के घर पर न होने का फायदा उठाकर बच्ची को एक खाली प्लॉट में ले गया, जहां उसने इस घटना को अंजाम दिया.

मसूरी थाना क्षेत्र की आकाशनगर कॉलोनी में  कक्षा 3 में पढ़ने वाली 8 साल की पीड़ित बच्ची अपने परिवार के साथ रहती है. परिवार में मां-बाप, मामा और भाभी हैं. बच्ची के मां-बाप 1 अगस्त को बच्ची को उसकी मौसी के पास छोड़कर हरिद्वार कांवड़ लेने के लिए गए थे.

कांवड़ यात्रा से लौटने के बाद उन्होंने देखा कि बच्ची रो रही थी और सही प्रकार से चल नहीं पा रही. उन्होंने बच्ची से पूछा कि उसे क्या हुआ है . बच्ची ने रोते हुए मां-बाप को बताया कि पड़ोस में रहने वाला युवक उसे 8 अगस्त की शाम को खाली प्लॉट में ले गया, जहां उसने दुष्कर्म किया. आरोपी ने इसके बाद बच्ची को जान से मारने की धमकी भी दी.

इसी डर के चलते बच्ची ने अपनी मौसी को इसकी जानकारी नहीं दी,  लेकिन मां-बाप के पूछने पर उसने वारदात के बारे में बताया. परिवार के अनुसार बच्ची घर के पास पिता के मोबाइल से खेल रही थी. आरोपी युवक ने उसका मोबाइल छीन लिया और उसे मोबाइल वापस देने के बहाने एक खाली प्लॉट में ले जाकर रेप की वारदात को अंजाम दिया.

शुक्रवार शाम को परिजनों ने मसूरी थाने में पॉस्को एक्ट की धाराओं में  दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज कराया.  मामले में आरोपी से पूछताछ जारी है. वहीं परिवार का कहना है कि एक शराब की दुकान उनकी कॉलोनी के अंदर हैं, जहां शराबियों का डेरा रहता है. परिवारों वालों ने इसे हटाने की मांग की. उनके मुताबिक कॉलोनी की कई बच्चियों से रेप और छेड़छाड़ जैसी घटनाएं बीते कुछ वर्षों में हो चुकी हैं.

Loading...
IGNITED MINDS