21 सितंबर से देशभर के स्कूल नयी गाइडलाइंस के साथ खुलेगे: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय

सोमवार यानी 21 सितंबर से देशभर के स्कूल खुलने जा रहे हैं. इसे लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने स्कूलों में बच्चों की हेल्थ को लेकर गाइडलाइंस की घोषणा कर दी है.

क्लास में छात्र एक दूसरे से 6 फीट की दूरी पर बैठेंगे. पढ़ाई-लिखाई के दौरान छात्र और अध्यापक मास्क पहने हुए हों. छात्रों को आपस में लैपटॉप, नोटबुक, स्टेशनरी शेयर करने की इजाजत नहीं होगी.

कंटेनमेंट जोन से बाहर के स्कूल ही खुल सकेंगे. स्कूल परिसर के अंदर छात्रों, शिक्षकों और कर्मचारियों को रहने की इजाजत नहीं होगी.

इस बीच पुडुचेरी में कोरोना वायरस संक्रमण के 414 नए मामले सामने आने के बाद सोमवार को संक्रमितों की कुल संख्या 20,226 हो गई है. इसके अलावा चार महिलाओं समेत नौ लोगों की मौत के साथ ही मृतकों की तादाद 394 तक पहुंच गई है.

अरुणाचल प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण के 146 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की कुल संख्या 6,121 हो गई. स्वास्थ्य विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी.

ओडिशा में सोमवार को कोविड-19 के एक दिन में सर्वाधिक 4,198 नए मामले सामने आए. यह एक दिन में सामने आए नए मरीजों की सबसे बड़ी संख्या है. यहां प्रदेश भाजपा प्रमुख समीर मोहंती भी संक्रमित हो गए हैं.

Loading...
IGNITED MINDS