Google Pixel 5 की कीमत और स्पेसिफिकेशन से लॉन्चिंग पहले हुई लीक, जानिए….

Google का अपकमिंग स्मार्टफोन Google Pixel 5 इन दिनों अपनी लॉन्चिंग को लेकर चर्चा में बना हुआ है। इस स्मार्टफोन की कई रिपोर्ट लीक हो चुकी हैं। वहीं, अब एक और रिपोर्ट सामने आई है, जिससे गूगल पिक्सल 5 स्मार्टफोन की कीमत और स्पेसिफिकेशन की जानकारी मिली है। हालांकि, कंपनी की तरफ से अभी तक इस अगामी स्मार्टफोन की लॉन्चिंग तारीख, कीमत और फीचर को लेकर कोई जानकारी साझा नहीं की गई है।

Google Pixel 5 की संभावित कीमत

WinFuture की रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी अपकमिंग स्मार्टफोन Google Pixel 5 को सिंगल 8GB रैम + 128GB स्टोरेज वेरिएंट में पेश करेगी। इस वेरिएंट की कीमत 629 यूरो (करीब 54,000 रुपए) होगी। वहीं, इस स्मार्टफोन को ब्लैक और ग्रीन कलर ऑप्शन के साथ बाजार में उतारा जाएगा।

Google Pixel 5 की संभावित स्पेसिफिकेशन 

रिपोर्ट के अनुसार, Google Pixel 5 में 6 इंच का डिस्प्ले दिया जाएगा, जिसका रिजॉल्यूशन 1,080×2,340 पिक्सल होगा। साथ ही स्क्रीन की सुरक्षा के लिए गोरिल्ला ग्लास 6 भी दिया जाएगा। इसके अलावा इस स्मार्टफोन को Snapdragon 765G प्रोसेसर सपोर्ट मिलेगा। वहीं, यह स्मार्टफोन लेटेस्ट एंड्रॉयड 11 आउट-ऑफ-द-बॉक्स ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करेगा।

मिल सकता है डुअल कैमरा सेटअप

Google Pixel 5 में डुअल रियर कैमरा सेटअप मिलने की उम्मीद है। इसमें पहला 12MP का Optical Image Stabilisation सेंसर और दूसरा 16MP का वाइड-एंगल लेंस होगा। साथ ही फोन के फ्रंट में 8MP का सेल्फी कैमरा दिया जाएगा।

Google Pixel 5 की बैटरी और कनेक्टिविटी

अगामी Google Pixel 5 में 4,080mAh की बैटरी दी जा सकती है, जो 18W फास्ट चार्जिंग फीचर से लैस होगी। इसके अलावा इस फोन में कनेक्टिविटी के लिए वाई-फाई, जीपीएस, एनएफसी और यूएसबी पोर्ट टाइप-सी जैसे फीचर्स दिए जाएंगे।

Google Pixel 4

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि कंपनी ने पिछले साल Google Pixel 4 को लॉन्च किया था। Google Pixel 4 को 5.7 इंच वाले OLED डिस्प्ले, 2,800mAh की बैटरी और क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर के साथ लॉन्च किया गया है। Google Pixel 4 सीरीज के कैमरे फीचर्स की बात करें तो इसमें 12 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर दिया गया है। इसका प्राइमरी सेंसर ड्यूल पिक्सल ऑटोफोकस टेक्नोलॉजी के साथ काम करता है। फोन में पहली बार ड्यूल रियर कैमरे का सपोर्ट किया गया है। इसमें 16 मेगापिक्सल का टेलिफोटो लेंस और एलईडी फ्लैश दिया गया है। फोन में न्यूरल कोर और गूगल प्रोप्राइटरी टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है। फोन का रियर कैमरा EIS टेक्नोलॉजी पर काम करता है। इसके कैमरे से 4K क्वालिटी की वीडियो 30fps की स्पीड से रिकॉर्ड किया जा सकता है। फोन में 8 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है दो 3D डेप्थ सेंसर के साथ आता है।

Loading...
IGNITED MINDS