राजस्थान पुलिस ने हासिल की बड़ी सफलता, 229 किलो गांजे के साथ 4 तस्करों को किया गिरफ्तार

राजस्थान के अलवर जिले की भिवाड़ी पुलिस ने सोमवार की रात एक बड़ी सफलता प्राप्त करते हुए 229 किलो गांजे समेत चार तस्करों को अरेस्ट किया है। यह कार्रवाई चोपानकी थाना क्षेत्र में फूल बाग थाना प्रभारी जितेंद्र सिंह सोलंकी की अगुवाई में की गई है। पेपर की आड़ में छुपाकर गांजे की खेप ट्रक में लोड कर सप्लाई करने ले जाया जा रहा था। पुलिस ने चारों आरोपियों याकूब, चरण सिंह, दीपा सिंह और नदीम को अरेस्ट किया है। जिनसे फिलहाल पूछताछ की जा रही है।

गांजा तस्कर दिल्ली NCR में निरंतर गांजा तस्करी का कारोबार कर रहे थे। आरोपियों की तरफ से 30 पैकेट में गांजा भरा पाया गया था। भिवाड़ी पुलिस अधीक्षक राममूर्ति जोशी ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि उड़ीसा से भरकर बड़े पैमाने में गांजा राजस्थान के क्षेत्र से होते हुए हरियाणा समेत पड़ोसी प्रदेशों  में ले जाया जा रहा है। इस जानकारी पर टीम गठित कर सोमवार रात चोपानकी थाना क्षेत्र से गुजरते वक़्त ट्रक को सीज कर लिया गया। इस ट्रक में अलग-अलग पैकेट में 229 किलो गांजा भरा पाया गया।

यह कार्रवाई राजस्थान में मादक पदार्थों की तस्करी के संबंध में बड़ी सफलता के रूप में देखी जा रही  है। वहीं भिवाड़ी पुलिस,  इसे जिले और अलवर जिले में अभी तक की सबसे बड़ी कार्रवाई बता रही है। बता दें की चोपानकी थाना क्षेत्र हरियाणा राजस्थान की सीमा पर स्थित है और हरियाणा के मेवात क्षेत्र को जोड़ने वाला एकलौता रास्ता यही है, जहां से बड़ी तादाद में इस तरह के मादक पदार्थों की तस्करी का अंदेशा रहता है।

Loading...
IGNITED MINDS