राहुल गांधी की ट्रैक्‍टर रैली में दूसरे दिन भी सिद्धू नहीं हो पाए शामिल, राहुल ने केंद्र पर बोला हमला

कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को दूसरे दिन पंजाब में अपनी ट्रैक्‍टर यात्रा में केंद्र सरकार पर फिर जमकर निशाना साधा। राहुल की यात्रा में किसान मजदूर आदती एकता पर जोर दिया जा रहा है। वैसे, राहुल की दूसरे दिन की यात्रा में पंजाब कांग्रेस में सिद्धू को लेकर भी बड़े संकेत मिले। पहले दिन यात्रा में शामिल सिद्धू आज नजर नहीं आए। यात्रा की शुरूआत पर हुई रैली में अन्‍य नेताओं के साथ हरियाणा कांग्रेस के नेता दीपेंद्र सिंह हुड्डा तो आए, लेकिन सिद्धू नहीं पहुंचेे।  इससे सिद्धू को लेकर कयासबाजी फिर तेज हो गई है।

यात्रा की दूसरे दिन की शुरूआत पर आयोजित रैली में राहुल गांधी ने कहा, आज मसला किसान और मजदूर का नहीं बल्कि पूरे देश का है। अडानी और अंबानी देश के अन्न पर कब्जा करना चाहते हैं। राहुल ने कहा, तीन कृषि कानूनों के जरिये लोगों खासकर किसनों की आजादी को छीनने की कोशिश की जा रही है। कांग्रेस इसे होने नहीं देगी।

राहुल गांधी ने आज अपने भाषण में किसान के मुद्दों के साथ नोटबंदी और जीएसटी को भी खासा तवज्जो दी। उन्‍होंने कहा कि जीएसटी और नोटबंदी ने देश के लोगों व अर्थव्‍यवस्‍था को बहुत नुकसान पहुंचाया। नोटबंदी बड़ा घोटाला था। अब तीन कृषि कानूनों के जरिये केंद्र की भाजपा सरकार किसानों को बर्बाद करना चाहती है। राहुल गांधी ने कहा कि आज ज्यादा साइलोज, मंडी बनाने की जरूरत है। पीडीएस सिस्टम को मजबूत करने की जरूरत है। लेकिन, पीएम नरेंद्र मोदी ऐसा नहीं कर रहे हैं। वह अडानी और अंबानी के लिए जमीन साफ कर रहे है।

दूसरी ओर, नवजोत सिंह सिद्धू के दूसरे दिन राहुल गांधी की ट्रैक्‍टर यात्रा ओर कांग्रेस के मंच से गायब होने से कयासबाजी शुरू हो गई है। नवजोत सिद्धू आज संगरूर में कांग्रेस के मंच से गायब रहे। कल मोगा में जिस प्रकार से उन्होंने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और उनकी सरकार पर हमला किया था, उससे राहुल खिन्न हो गए थे। माना जा रहा है कि इसीलिए आज सिद्धू को आज बुलाया ही नहीं गया।

राहुल गांधी ने कहा कि कुछ पूंजीपति किसानों की जमीन और फसल को हथियाना चाहते हैैं। नरेंद्र मोदी ने पहले ही नोटबंदी व जीएसटी के बाद रोजगार देने वाला सिस्टम खत्म कर दिया है। आने वाले समय में देश में रोजगार देने वाला सिस्टम पूरी तरह से खत्म हो जाएगा। प्रधानमंत्री मोदी को अडानी व अंबानी जैसे पूंजीपति कठपुतली की तरह नचा रहे हैं।

राहुल ने पूछा कि जब देश में कोरोना संकट है तो ऐसे में तत्काल कृषि कानून लाने की क्या जरूरत थी। इन पर बहस क्यों नहीं की गई। केंद्र सरकार दावा कर रही है कि यह कानून किसानों के हित में हैं, अगर वाकई ऐसा है तो देश को अन्न सुरक्षा प्रदान करने वाले पंजाब व हरियाणा के किसान इनका विरोध क्यों कर रहे हैं? राहुल गांधी ने कहा, आज मसला किसान और मजदूर का नहीं बल्कि पूरे देश का है, क्योंकि अडानी और अंबानी देश के अन्न पर कब्जा करना चाहते है।

रैली में पंजाब के मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि किसानों के हिताें की रक्षा के लिए पंजाब विधानसभा की बैइक बुलानी पड़े या सुप्रीम कोर्ट जाने पड़े हम हर कदम उठाएंगे। कैप्टन ने कहा कि अगर अडानी और अंबानी आए तो आज जो हाल मक्की की हो रही है, वही हाल गेहूं और चावल की हो जाएगी। आढ़ती और किसान के 60 साल पुराने रिश्ते को खत्म किया जा रहा है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com