ऑस्ट्रेलिया के विकेटकीपर ने कहा, आपके पास बुमराह-शमी हैं तो हमारे पास ये तीन गेंदबाज हैं

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज हो और बयानबाजी न हो, ऐसा हो नहीं सकता। मेजबान ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच तीन-तीन मैचों की वनडे और टी20 सीरीज के बाद चार मैचों की टेस्ट सीरीज होनी है। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के विकेटकीपर बल्लेबाज एलेक्स कैरी ने दोनों टीमों को लेकर एक बड़ा बयान दिया है। कैरी ने कहा है कि अगर भारत के पास जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी हैं तो हमारे पास भी मिचेल स्टार्क, पैट कमिंस और जोश हेजलवुड जैसे गेंदबाज हैं।

एलेक्स कैरी ने वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में बात करते हुए कहा, “हम समझते हैं कि बुमराह और शमी कितने अच्छे हैं, लेकिन हम यह भी समझते हैं कि ऑस्ट्रेलियाई टीम में हमारे पास कितने अच्छे और गुणवत्ता वाले खिलाड़ी हैं। डेविड वार्नर और शीर्ष पर आरोन फिंच को भारतीय तेज गेंदबाजों के खिलाफ कुछ सफलता मिली है। हम बुमराह और शमी… चहल और जडेजा और सभी भारतीय गेंदबाजों के बारे में चर्चा करेंगे, लेकिन पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क को दौड़ते हुए देखने के लिए मैं बहुत उत्साहित हूं।”

कंगारू विकेटकीपर एलेक्स कैरी वास्तविकता से बहुत दूर नहीं है, क्योंकि दोनों टीमों का गेंदबाजी आक्रमण काफी मजबूत है। बुमराह, हेजलवुड और कमिंस मौजूदा वनडे रैंकिंग में शीर्ष 10 गेंदबाजों में से एक हैं। स्पष्ट रूप से स्टार्क और शमी किस तरह के गेंदबाज हैं, इसके लिए रैंकिंग मायने नहीं रखती। हालांकि, डेविड वार्नर और स्टीव स्मिथ की वापसी के साथ मेजबान कंगारू टीम भारत के खिलाफ थोड़ी मजबूत दिखेगी।

एलेक्स कैरी ने केएल राहुल की भी तारीफ की है। उन्होने कहा है, “मैं केएल के खिलाफ कई बार खेला हूं और वह वास्तव में बहुत खतरनाक हैं। मुझे लगता है कि इस समय इस भारतीय टीम में बहुत सारे अच्छे खिलाड़ी हैं। केएल का विकेट बहुत बड़ा है।” रोहित शर्मा की अनुपस्थिति में, केएल राहुल भारत के लिए बल्लेबाजी की शुरुआत करने के लिए तैयार हैं। वहीं, नंबर 3 और नंबर 4 पर विराट कोहली और श्रेयस अय्यर दिखाई देंगे।

 

Loading...
IGNITED MINDS