यूपी में कोरोना मरीजो की संख्या 521228 पहुची अब तक 7500 लोगों की हो चुकी मौत : स्वास्थ्य विभाग

उत्तर प्रदेश में कोविड-19 की जांच बढ़ते ही संक्रमितों की संख्या में इजाफा होने लगा है। शुक्रवार को कोरोना के 2,858 नए मरीज मिले हैं। यह गुरुवार को मिले मरीजों की संख्या से 272 अधिक है। वर्तमान में प्रदेश में 23,357 सक्रिय मामले हैं। अबतक कुल 5,21,228 संक्रमित मिल चुके हैं। बीते 24 घंटे में 20 कोरोना संक्रमितों की मौत हो गई है। इस तरह प्रदेश में अब तक 7,500 लोग कोरोना से दम तोड़ चुके हैं।

देश में एक बार फिर से कोरोना वायरस के मामलों में बढ़ोतरी हो रही है। महामारी के कारण कुछ राज्यों को मजबूरन प्रतिबंध लगाने पड़ रहे हैं। शुक्रवार को हरियाणा और राजस्थान में नए मरीजों की संख्या अबतक के सबसे ऊंचे स्तर पर पहुंच गई। मध्य और उत्तर भारत के कई राज्यों में मामले बढ़ रहे हैं जिसकी वजह से लॉकडाउन तो नहीं लेकिन कहीं-कहीं पर दोबारा प्रतिबंध लगाए जा रहे है।

हरियाणा में 30 नवंबर तक स्कूल बंद कर दिए गए हैं। मध्यप्रदेश में नाइट कर्फ्यू लगाया जाएगा। राजस्थान में गहलोत सरकार ने धारा 144 लागू करने का फैसला लिया है। वहीं उत्तराखंड में ट्रेनी अधिकारी कोरोना से संक्रमित मिले हैं।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शुक्रवार को राज्य में कोरोना संक्रमण की स्थिति को लेकर समीक्षा बैठक की। यहां उन्होंने साफ किया कि राज्य में लॉकडाउन नहीं लगाया जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश में लॉकडाउन नहीं लगाया जाएगा। स्कूल और कॉलेज अभी नहीं खुलेंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि 21 नवंबर से इंदौर, भोपाल, ग्वालियर, विदिशा और रतलाम जिलों में रात 10 बजे से सुबह छह बजे कर कर्फ्यू लागू रहेगा।

इस दौरान आवश्यक सेवाओं और फैक्टरी कर्मचारियों को आने-जाने की अनुमति रहेगी। इसके अलावा जिला कलेक्टर श्री लवानिया ने अधिकारियों को निर्देश जारी किए हैं कि जो लोग मास्क नहीं लगाएंगे उनसे वालंटियर ड्यूटी कराई जाए। उन्होंने बिना मास्क के घूमने वाले लोगों के विरुद्ध चालानी कार्यवाही करने के निर्देश दिए हैं।

Loading...
IGNITED MINDS