दुखद : टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज के पिता मोहम्मद गौस का निधन

अपने बच्चों की ख्वाहिशें पूरी करने के लिए एक पिता दुनिया की सारी विपत्तियों से भिड़ जाता है। जिंदगी की हर चुनौती से लड़ जाता है। ताकि उनके अपनों को कोई कमी महसूस न हो। मोहम्मद गौस भी ऐसे ही एक आदर्श पिता थे, जिन्होंने सिराज को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर बनाने के लिए जी-तोड़ मेहनत की। बीती रात उनका महज 53 वर्ष की उम्र में हैदराबाद में निधन हो गया।

ऑटो चालक रहते हुए भी सिराज के पिता ने उन्हें जिंदगी में कभी भी पैसों की कमी महसूस नहीं होने दी, उन्होंने सिराज के लिए वह सबकुछ किया जो एक पिता की जिम्मेदारी होती है। अब सिराज की बदकिस्मती देखिए इसी क्रिकेट के चलते वह अपने पिता के जनाजे में तक शामिल नहीं हो पाएंगे। आखिरी बार अपने पिता का चेहरा नहीं देख पाएंगे।

मोहम्मद सिराज के पिता काफी वक्त से बीमार चल रहे थे। उनके फेफड़ों में संक्रमण था। IPL के दौरान ही उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। तब से उनकी तबीयत में कोई सुधार नहीं था। हैदराबाद की तंग गलियों में दिन-रात ऑटो चलाकर अपने बेटे के सपनों के लिए जी-तोड़ मेहनत करने वाले गौस ने शुक्रवार रात आखिरकार दम तोड़ दिया।

सिराज की अपने पिता से आखिरी मुलाकात भी लगभग तीन माह पहले ही हुई थी। यूएई में हुए आईपीएल के 13वें संस्करण में खेलने के लिए सिराज आरसीबी के दल के साथ 20 अगस्त के आसपास भारत से उड़ान भर चुके थे। आईपीएल में शानदार प्रदर्शन का इनाम क्रिकेटर को टेस्ट टीम में जगह के साथ मिला इसलिए संयुक्त अरब अमीरात से ही सिराज ऑस्ट्रेलिया आ गए।

टीम इंडिया 13 नवंबर को ऑस्ट्रेलिया पहुंचने के बाद से ही क्वारंटीन है। अब चार टेस्ट मैच की सीरीज के लिए वह यही प्रैक्टिस कर रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया के सख्त क्वारंटीन नियम के चलते ही सिराज अपनी पिता की अंतिम यात्रा में शामिल नहीं हो पाएंगे। बताते चलें कि ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टीम इंडिया 27 नवंबर वन-डे सीरीज से दौरे की शुरुआत करेगी। चार टेस्ट मैचों की सीरीज का आगाज 17 दिसंबर से होगा।

Loading...
IGNITED MINDS