कोहली के पैटरनिटी लीव पर बोले शास्त्री- उनकी कमी खलेगी, लेकिन उन्होंने सही फैसला लिया

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ऑस्ट्रेलिया दौरे पर चार टेस्ट मैचों की सीरीज में से केवल एक टेस्ट मैच खेल पाएंगे। वह पिता बनने वाले हैं और इसके चलते भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने उन्हें पैटरनिटी लीव दिया है। इसके चलते वह पहला टेस्ट ही खेल पाएंगे। इसे लेकर टीम के कोच रवि शास्त्री का बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि कोहली की कमी खलेगी, लेकिन उन्होंने सही फैसला लिया है।

रवि शास्त्री ने कहा, ‘मुझे लगता है कि यह सही फैसला है। ये पल बार-बार नहीं आते हैं। उनके पास अवसर है और वह वापस जा रहे हैं। मुझे लगता है कि वह इसके लिए खुश होंगे। पिछले पांच-छह वर्षों में टीम इंडिया कहां पहुंच गई है। अगर इस पर आप गौर करें तो  किसी के मन में संदेह नहीं होगा कि टीम की सफलता में कोहली कै बहुत बड़ा योगदान है। ऐसे में जाहिर तौर पर उनकी कमी खलेगी, लेकिन उनकी अनुपस्थिति युवा खिलाड़ियों के लिए मौका होगा।’

कोहली के लौटने से भारतीय बल्लेबाजी क्रम कमजोर होगा

ऑस्टेलिया के दिग्गज क्रिकेटर इयान चैपल का मानना है कि अगले महीने भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहले टेस्ट के बाद विराट कोहली के लौटने से प्रतिद्वंद्वी टीम के बल्लेबाजी क्रम में बड़ी कमी आएगी जिससे चयन दुविधा पैदा होगी, लेकिन सीरीज किस दिशा में जाएगी, अंत में फैसला इससे ही होगा। 77 वर्ष के चैपल को लगता है कि युवा भारतीय बल्लेबाजों के लिए अपना कौशल दिखाने का यह बेहतरीन मौका होगा।

27 नवंबर से दौरा होगा शुरूभारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन एकदिवसीय मैचों, तीन टी 20 और चार टेस्ट मैचों  की सीरीज खेली जाएगी। यह दौरा 27 नवंबर से शुरू होने वाली तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज के साथ शुरू होगा। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टेस्ट 17 दिसंबर से एडिलेड ओवल में खेला जाएगा होगा। यह मैच डे-नाइट हैगा। चार मैचों की टेस्ट सीरीज विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (डब्ल्यूटीसी) का एक हिस्सा होगी।

Loading...
IGNITED MINDS